logo-image

क्रिस गेल से फिर उम्‍मीद, क्‍या ध्‍वस्‍त कर पाएंगे ब्रायन लारा का रिकार्ड

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच कल रविवार को खेला जाएगा, पहला मैच बारिश के कारण रद कर दिया गया था. अब दूसरे मैच में एक बार फिर विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज क्रिस गेल से यह उम्‍मीद है कि वे महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ देंगे.

Updated on: 10 Aug 2019, 12:20 PM

नई दिल्‍ली:

भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच तीन मैचों की एक दिवसीय सीरीज का दूसरा मैच कल रविवार को खेला जाएगा, पहला मैच बारिश के कारण रद कर दिया गया था. अब दूसरे मैच में एक बार फिर विस्‍फोटक सलामी बल्‍लेबाज क्रिस गेल से यह उम्‍मीद है कि वे महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ देंगे. अगर गेल नौ रन और बना लेते हैं तो ब्रायन लारा से ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. 

यह भी पढ़ें ः जोफ्रा आर्चर ने ऐसा दिया जवाब कि शांत हो गया ट्रोलर

इसके साथ ही वे वेस्‍टइंडीज के लिए सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज बन जाएंगे. इसके साथ ही रविवार का मैच गेल का 300 वां एक दिवसीय मैच होगा. लारा ने कुल 299 एक दिनी मैच खेले हैं. पिछले मैच में गेल ने लारा के इस रिकार्ड की बराबरी की थी. हालांकि गेल के लिए यह मैच अच्‍छा नहीं रहा, बारिश के कारण मैच तो धुल गया, लेकिन मैच में जो एक विकेट गिरा, वह गेल का ही था. उन्‍हें कुलदीप यादव ने आउट किया. आउट होने से पहले 31 गेंदों पर गेल मात्र चार ही रन बना पाए थे. भुवनेश्‍वर कुमार का पहला ओवर तो गेल ने मेडन खेला.

यह भी पढ़ें ः क्रिस गेल की विदाई नजदीक, टेस्‍ट टीम में नहीं किया गया शामिल, यह इच्‍छा रह गई अधूरी

लारा ने अपने जीवन में 299 एक दिवसीय मैच खेले थे, उसमें उन्‍होंने 10,405 रन बनाए हैं. साल 1990 में अपने करियर की शुरुआत करने वाले ब्रायन लारा ने 2007 में सॅन्‍यास ले लिया था. वहीं अगर क्रिस गेल की बात करें तो अब तक 299 मैच खेलने के बाद वे 10,397 रन बना चुके हैं. गेल अब लारा के रिकार्ड से नौ रन दूर हैं.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल ने पोस्‍ट की वर्कआउट की फोटो तो किसने कहा, लव यू

इस सीरीज के बाद लेंगे संन्‍यास
क्रिस गेल भारत के साथ फिलवक्‍त चल रही एक दिवसीय सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्‍यास ले लेंगे. इस बात का ऐलान गेल ने विश्‍व कप के दौरान ही कर दिया था. हालांकि उनकी मंशा थी कि एक दिनी सीरीज के बाद भारत के साथ टेस्‍ट मैच खेलकर वे संन्‍यास लें, लेकिन भारत के साथ टेस्‍ट मैच के लिए शनिवार को घोषित की गई टीम में गेल को शामिल नहीं किया गया है, ऐसे में माना जा सकता है कि तीसरा एक दिवसीय मैच गेल का आखिरी मैच होगा.