logo-image

कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगा CAB

अभिषेक डालमिया ने अपील करते हुए कहा कि वह निजी तौर पर भी राज्य सरकार के इमरजेंसी रिलीफ फंड में योगदान देना चाहते हैं.

Updated on: 25 Mar 2020, 06:13 PM

कोलकाता:

बंगाल क्रिकेट संघ (सीएबी) ने कोरोनावायरस से निपटने के लिए पश्चिम बंगाल सरकार को 25 लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया है. सीएबी के अध्यक्ष अभिषेक डालमिया ने अपनी तरफ से भी राज्य सरकार के रिलीफ फंड में मदद देने की बात कही है. सीएबी ने कहा, "कोरोनावायरस से उत्पन्न हुई इस स्थिति में जहां सभी का ध्यान और संसाधन इससे निपटने पर है, ऐसे में सीएबी ने इस बीमारी से निपटने के लिए राज्य सरकार को 25 लाख रुपये की मदद देने का फैसला किया है."

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन को मजाक में लेने वालों से नाराज सचिन तेंदुलकर, बोले- कोरोना वायरस जैसी ‘आग’ के लिए ‘हवा’ न बनें

एकता का प्रतीक है क्रिकेट
बयान में कहा है, "हम संभवत: इंसानी सभ्यता के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे हैं. क्रिकेट एकता का प्रतीक है. यह इंसानियात को भी परिभाषित करता है. इसलिए सीएबी ने इमरजेंसी रिलीफ फंड में 25 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. एक जिम्मेदार संगठन के तौर पर यह हमारा दायित्व है कि हम प्रशासन के साथ खड़े रहैं और उनकी इस बीमारी से लड़ने में मदद करें."

ये भी पढ़ें- टोक्यो ओलंपिक स्थगित होने की वजह से भारत को होंगी ये बड़ी दिक्कतें, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

सरकार से की ये अपील
अभिषेक ने अपील करते हुए कहा कि वह निजी तौर पर भी राज्य सरकार के इमरजेंसी रिलीफ फंड में योगदान देना चाहते हैं. उन्होंने कहा, "यह सरकार की जिम्मेदारी है कि वह उन शहरों, गांवों और इलाकों को अलग करे जहां यह वायरस फैल रहा है. मैं निजी तौर पर सरकार के इमरजेंसी रिलीफ फंड में अपनी तरफ से योगदान देना चाहता हूं."