logo-image

Bushfire Cricket Bash VIDEO: पांच साल बाद एक ओवर खेलने मैदान पर उतरे सचिन तेंदुलकर, जानिए कितने बनाए रन

दुनिया में क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जब से क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया है, वे कभी कभार ही मैदान पर दिखाई देते हैं. और बल्‍ला लेकर तो वे पिछले पांच साल से मैदान में नहीं दिखाई दिए हैं.

Updated on: 09 Feb 2020, 02:06 PM

New Delhi:

Ponting XI vs Gilchrist XI : दुनिया में क्रिकेट के भगवान के नाम से मशहूर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने जब से क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान किया है, वे कभी कभार ही मैदान पर दिखाई देते हैं. और बल्‍ला लेकर तो वे पिछले पांच साल से मैदान में नहीं दिखाई दिए हैं. लेकिन आस्‍ट्रेलिया की एक महिला क्रिकेट के कहने पर वे बल्‍ला लेकर मैदान में उतरे और एक ओवर तक बल्‍लेबाजी भी की. यह वह क्षण था, जिसका इंतजार लंबे अर्से से क्रिकेट प्रेमी कर रहे थे. लेकिन इस मैच में सचिन तेंदुलकर ने छह गेंद में कितने रन बनाए क्‍या आप जानते हैं. 

यह भी पढ़ें ः U19 Ind Vs Ban Final LIVE : भारत की बल्‍लेबाजी शुरू, यशस्‍वी जायसवाल और दिव्‍यांश सक्‍सेना

भारत के महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) रविवार को आस्ट्रेलिया के जंगलों में लगी आग पीड़ितों के लिए धन जुटाने के लिए होने वाले मैच के दौरान एक ओवर बल्लेबाजी करने उतरे. ऐसा आस्ट्रेलिया की महिला टीम की सुपरस्टार आल राउंडर एलिसे पैरी (Elise Parry) की ओर से दी गई चुनौती के बाद सचिन ने किया. एलिसे पैरी बुशफायर चैरिटी मैच में पारी ब्रेक के दौरान तेंदुलकर को गेंदबाजी की. यह चैरिटी मैच रविवार को रिकी पोंटिंग एकादश और एडम गिलक्रिस्ट एकादश के बीच मेलबर्न जंक्शन ओवर में खेला गया. आपको बता दें कि पैरी ने शनिवार को सोशल मीडिया पर सचिन तेंदुलकर को चुनौती दी थी और भारतीय स्टार ने इसे तुरंत स्वीकार कर लिया. सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर कहा था, शानदार एलिसे. मैं ऐसा करना पंसद करूंगा और एक ओवर बल्लेबाजी करना चाहूंगा. सचिन तेंदुलकर बल्‍ला लेकर मैदान में उतरे, बावजूद इसके कि डाक्‍टर ने कंधे की चोट के कारण उन्‍हें ऐसा करने से मना किया था.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : टीम इंडिया की हार का बड़ा कारण केवल एक मनीष पांडे, जानें क्‍यों और कैसे

सचिन जब मैदान में बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो एलिसे पैरी की पहली की गेंद पर लेग ग्‍लांस कर चौका मार दिया. इसके बाद एलिसे पैरी की दूसरी गेंद पर सचिन ने स्‍क्‍वायर की ओर गेंद को ढकेला और दो रन ले लिए. तीसरी गेंद सचिन ने लेग साइड पर खेली, लेकिन इस गेंद पर उन्‍हें कोई रन नहीं मिला. चौथी गेंद पर भी सचिन ने स्‍क्‍वायर कट खेला, लेकिन इस गेंद पर भी उन्‍हें कोई रन नहीं मिला. इसके बाद एलिसे पैरी की हसरत पूरी हो गई और दूसरी गेंदबाज ने कमान संभाली. पांचवी गेंद और छठी गेंद पर सचिन ने गेंद तो खेली, लेकिन रन कोई भी नहीं बना सके. इस तरह से एक ओवर में सचिन ने छह रन बनाए.