BREAKING NEWS
  • RBI ने PMC बैंक ग्राहकों के लिए निकासी सीमा बढ़ाकर की 40,000 रुपए- Read More »
  • अयोध्या केस (Ayodhya Case) : सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) दोबारा इतिहास नहीं लिख सकता: मुस्लिम पक्ष- Read More »
  • राजस्थान में डर गई कांग्रेस की सरकार, मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने लिया यू-टर्न- Read More »

संन्‍यास की खबरों के बीच क्रिस गेल ने समर्थकों को ऐसे बनाया बेवकूफ

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : August 15, 2019 01:00:51 PM
क्रिस गेल, वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के ट्वीटर हैंडल

क्रिस गेल, वेस्‍टइंडीज क्रिकेट बोर्ड के ट्वीटर हैंडल (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

अगर आप यह समझ रहे हैं कि वेस्‍टइंडीज के धाकड़ बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने संन्‍यास ले लिया है तो थोड़ रुक जाइए. क्रिस गेल ने अभी संन्‍यास नहीं लिया है. वे अगली सूचना तक वेस्‍टइंडीज के साथ बने रहेंगे. यह बात किसी और न नहीं, बल्‍कि खुद क्रिस गेल ने कही है. वहीं दूसरी ओर आईसीसी (ICC) के ट्वीटर एकाउंट से भी इस बात की जानकारी दी गई है. 

यह भी पढ़ें ः IND vs WI : कप्‍तान विराट कोहली ने तहस-नहस किए कई कीर्तिमान, जानें कौन से रिकार्ड टूटे

वेस्‍टइंडीज के बाएं हाथ के बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने विश्‍व कप के दौरान ही घोषणा कर दी थी कि वे भारत के साथ होने वाली घरेलू सीरीज के बाद क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. वेस्‍टइंडीज के चयनकर्ताओं ने उन्‍हें T-20 और एक दिवसीय सीरीज के लिए तो उन्‍हें टीम में शामिल किया, लेकिन टेस्‍ट सीरीज के लिए उन्‍हें टीम में नहीं रखा, ऐसे में माना जा रहा था कि भारत के साथ होने वाला तीसरा और अंतिम एक दिवसीय मैच क्रिस गेल का भी अंतिम मैच होगा. इस मैच में क्रिस गेल ने शानदार पारी भी खेली, उन्‍होंने मात्र 30 गेंदों में अपना अर्द्धशतक पूरा किया और 41 गेंदों में 72 रनों की तूफानी पारी खेली. क्रिस गेल ने अपनी इस पारी में आठ चौके और 5 छक्के लगाए. उनका स्ट्राइक रेट 179 से भी ज्यादा रहा. इसके बाद जब वे आउट हुए तो उन्‍होंने अपने बल्‍ले पर हेलमेट टांग दिया.

यह भी पढ़ें ः संन्यास लेने के बाद क्या फिर टेस्ट क्रिकेट खेलेंगे मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज, जानें क्या है मामला

आउट होने के बाद सभी भारतीय खिलाड़ियों ने उन्‍हें विदाई भी दी. इससे लग रहा था कि यह उनकी आखिरी पारी है. इस मैच में खास बात यह भी रही कि क्रिस गेल जो अक्‍सर 45 नंबर की जर्सी पहनते हैं, उन्‍होंने इस मैच में 301 नंबर की जर्सी पहनी. यह मैच उनका 301वां मैच भी था. लेकिन मैच के बाद अचानक यह संदेश आया कि क्रिस गेल ने अभी संन्‍यास नहीं लिया है. वे अभी क्रिकेट जारी रखेंगे. क्रिस गेल ने अपने संदेश में कहा कि उन्होंने अभी क्रिकेट से रिटायरमेंट नहीं लिया है. अगली घोषणा तक वे वेस्‍टइंडीज टीम के साथ जुड़े रहेंगे. अब माना जा रहा है कि वे अगले साल होने वाले T-20 विश्‍व कप तक क्रिकेट खेलते रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः 15 अगस्‍त : आज जीती Team India तो रचेगी सबसे बड़ा इतिहास

खब्‍बू बल्‍लेबाज क्रिस गेल ने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 301 एक दिवसीय मैच खेले हैं, इसमें उन्‍होंने 10,480 रन बनाए हैं. उन्होंने करियर में 25 शतक और 54 अर्धशतक लगाए हैं. गेल ने एक दिवसीय मैचों में 331 छक्के जमाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में गेल ने 103 टेस्ट में 7,214 रन बनाए हैं. उन्होंने टेस्ट में 15 शतक भी ठोके. टेस्ट में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 333 रन रहा. टी20 इंटरनेशनल में गेल ने दो शतक लगाए और उनका औसत 32.54 रहा. गेल वेस्‍टइंडीज की ओर से सबसे ज्‍यादा मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं. उन्‍होंने भारत के साथ खेली जा रही सीरीज में ही महानतम बल्‍लेबाज ब्रायन लारा का रिकार्ड तोड़ा था, लारा ने अपने करियर में 299 मैच खेले थे.

First Published: Aug 15, 2019 11:15:53 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो