logo-image

ब्रावो की विंडीज टीम में वापसी, बोले-फिर से बच्चा जैसा महसूस कर रहा हूं

पिछले साल दिसंबर में संन्यास से वापस लौटे हरफनमौला खिलाड़ी ड्वायन ब्रावो (Dwayne Bravo) को आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम (West Indies cricket team) में चुना गया है.

Updated on: 14 Jan 2020, 01:55 PM

St. George Granada:

पिछले साल दिसंबर में संन्यास से वापस लौटे हरफनमौला खिलाड़ी ड्वायन ब्रावो (Dwayne Bravo) को आयरलैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी-20 सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की टीम (West Indies cricket team) में चुना गया है. ड्वायन ब्रावो (Dwayne Bravo career) ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मैच सितंबर-2016 में संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. चयनकर्ता रोजर हार्पर ने कहा, ब्रावो को विशेष रणनीति के तहत डेथ बॉलिंग को मजबूत करने के लिए बुलाया गया है. यह वो जगह है जहां हमें सुधार करना है. इस विभाग में उनका रिकार्ड उनके बारे में सब कुछ बयान करता है. वह अन्य गेंदबाजों के लिए मेंटॉर का रोल निभाएंगे और उन्हें डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने की सीख देंगे. ब्रावो के अलावा विंडीज ने रोवमैन पावेल को भी बुलाया है. चोट के कारण फाबियान ऐलान और कीमो पॉल को टीम में नहीं चुना गया है. जेसन होल्डर को आराम दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः IND Vs AUS 1st ODI LIVE : भारत को लगा पहला झटका, दस रन बनाकर रोहित शर्मा आउट

वेस्टइंडीज टीम में चुने जाने के बाद ड्वायन ब्रावो ने कहा है कि वह एक बार फिर से बच्चा जैसे महसूस करने लगे हैं. ब्रावो ने त्रिनिदाद स्थित रेडियो से कहा, यह शानदार अहसास है. जब चयनकर्ता रोजर हार्पर ने मुझे राष्ट्रीय टीम के लिए वापस बुलाया तो मैं फिर से बच्चा जैसा महसूस करने लगा. यह कुछ ऐसा है, जिसके बारे में हमेशा मेरे दिमाग में रहता है. इसलिए मैं फिर से इस मौके को पाकर काफी खुश हूं और अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हूं. ब्रावो को पिछले साल कैरेबियाई प्रीमियर लीग में ऊंगली में चोट लग गई थी और फिर नवंबर में उन्होंने अबुधाबी टी-10 में वापसी की थी.

यह भी पढ़ें ः अब आएगा मजा : आस्ट्रेलिया में डे-नाइट टेस्ट मैच खेलने के लिए भारत तैयार

वेस्टइंडीज के लिए 164 वनडे और 66 टी-20 मैच खेलने वाले ब्रावो ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा, हां, बहुत अधिक क्रिकेट महत्वपूर्ण है. लेकिन मैंने पिछले कुछ वर्षो से जो कुछ भी अनुभव हासिल किया है, उसके आधार पर मैं अपनी फिटनेस के बारे में अधिक चिंतित हूं. उन्होंने कहा, मैंने त्रिनिदाद के क्वींस पार्क में अभ्यास करना शुरू कर दिया है. लेकिन काफी साल से ज्यादा क्रिकेट नहीं खेलने के बावजूद, मैं अब भी वहां जा सकता हूं और प्रतिस्पर्धा कर सकता हूं तथा बेहतरीन तरीके से अपना योगदान दे सकता हूं.


टीम : केरन पोलार्ड (कप्तान), ड्वायन ब्रावो, शेल्डन कॉटरेल, शिमरन हेटमायेर, ब्रेंडन किंग, एविन लुइस, खैरी पिएर, निकोलस पूरन, रोवमैन पावेल, शेरफाने रदरफोर्ड, लेंडल सिमंस, हेडन वॉल्श, केसरिक विलियम्स