logo-image

भारतीय क्रिकेट टीम को बड़ा झटका, यह खिलाड़ी बाहर, इन्‍हें मिलेगा मौका

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं. उनकी जगह पूजा वस्त्राकर को टीम में शामिल किया गया है.

Updated on: 09 Oct 2019, 07:25 AM

वडोदरा:

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना चोट के चलते दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली वनडे सीरीज से बाहर हो गई हैं. उनकी जगह पूजा वस्त्राकर को टीम में शामिल किया गया है. 23 वर्षीय मंधाना को रविवार को अभ्यास के दौरान दाएं पैर की उंगली में फ्रैक्चर हो गया था, जिसके चलते वो इस सीरीज से बाहर हो गई हैं. मंधाना की जगह अब ऑल राउंडर पूजा को टीम में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें ः The Hundred League : हरभजन सिंह बैकफुट पर, आईपीएल में ही खेलेंगे, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

टीम के मुख्य कोच डब्ल्यू वी रमन ने कहा कि मंधाना की वापसी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में उनकी चोट में सुधार पर निर्भर करेगी. उन्होंने कहा कि यह एक छोटा फ्रैक्चर है. उनकी वापसी की समयसीमा तय करना मुश्किल है क्योंकि अभी एमआरआई नहीं हुआ है. सूजन है और एमआरआई के लिए सूजन का कम होना जरूरी है. इसके बाद ही उनकी स्थिति का आकलन किया जा सकता है." भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज ने कहा कि मंधाना की अनुपस्थिति में अन्य खिलाड़ियों को बेहतर प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा.

यह भी पढ़ें ः ICC World Test Championship : टीम इंडिया के 160 अंक, बाकी कोई 100 पर भी नहीं, देखें आंकड़े

उन्होंने कहा, "मंधाना एक अनुभवी खिलाड़ी हैं. लेकिन अन्य खिलाड़ियों ने घरेलू मैचों में बहुत रन बनाए हैं. यह सीरीज आईसीसी महिला चैंपियनशिप का हिस्सा नहीं है, इसलिए हमारे पास नए खिलाड़ियों को आजमाने का मौका है. मैं सकारात्मक हूं कि जिन्हें भी मौका मिलेगा वे इसका भरपूर फायदा उठाएंगी." भारतीय महिला क्रिकेट टीम बुधवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी.