logo-image

बड़ा सवाल : अब कौन बनेगा चयनकर्ता! MSK Prasad का समय हो रहा है समाप्‍त

भारतीय क्रिकेट में अब एक अध्‍याय का समाप्‍त होने जा रहा है. राष्‍ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल अब समाप्‍त हो रहा है.

Updated on: 26 Sep 2019, 12:12 PM

नई दिल्‍ली:

भारतीय क्रिकेट में अब एक अध्‍याय का समाप्‍त होने जा रहा है. राष्‍ट्रीय चयनकर्ता एमएसके प्रसाद का कार्यकाल अब समाप्‍त हो रहा है. अब बड़ा सवाल यह है कि एमएसके प्रसाद की जगह आखिर कौन लेगा. इसको लेकर तमाम नाम फिलहाल चर्चा में हैं. इस मुद्दे पर एक एनुअल जनरल मीटिंग होगी, जिसमें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के चुनाव और चयनकर्ता के नाम पर चर्चा की जाएगी. पहले यह बैठक 22 अक्‍टूबर को होनी थी, जो अब 23 अक्‍टूबर कर दी गई है. 

यह भी पढ़ें ः OMG : बड़ा खुलासा, इस वजह से क्रिकेट के मैदान से दूर हैं महेंद्र सिंह धोनी

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारती क्रिकेट टीम के पूर्व स्‍पिनर लक्ष्मण शिवरामकृष्‍णन को चयन समिति का नया चेयरमैन बनाया जा सकता है. इस पद के लिए दावेदार तो बहुत हैं, लेकिन फिलहाल लक्ष्मण शिवरामकृष्‍णन का नाम सबसे आगे चल रहा है. एक अंग्रेजी अखबार की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई की ओर से इस पद के लिए कई पूर्व खिलाड़ियों से बात हो चुकी है.

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा, उमेश यादव और भरत का आज से शुरू होगा बड़ा टेस्‍ट

अखबार की रिपोर्ट के अनुसार सैलरी और हितों के टकराव से बचने के लिए बीसीसीआई यह पद शिवरामकृष्‍णन को सौंप सकती है. शिवरामकृष्‍णन फिलहाल बीसीसीआई के साथ बतौर कांमेंटटर जुड़े हैं. हालांकि अगर वे चयन समिति के चेयरमैन बनते हैं तो फिर वे कमेंट्री नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें ः केएल राहुल माइनस 140 डिग्री पर कर रहे CHILL, ट्रोलर्स के निशाने पर आए

जहां तक बात शिवरामकृष्‍णन के करियर की बात करें तो 1983 से 1987 तक भारत के लिए क्रिकेट खेले हैं. उन्‍होंने नौ टेस्‍ट और 16 एक दिवसीय मैच खेले हैं. जब एजीएम की बैठक होगी, तब तक एमएसके प्रसाद का कार्यकाल समाप्‍त हो जाएगा. फिलहाल शिवरामकृष्‍णन इस पद के सबसे प्रबल दावेदारों में से एक हैं.