logo-image

बड़ी खबर : महेंद्र सिंह धोनी जल्‍द करेंगे मैदान में वापसी, VIDEO आया सामने

Mahendra Singh Dhoni return : सावधान, होशियार, खबरदार. आपको एक बार फिर माही (Mahi) के हेलीकाप्‍टर शॉट देखने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक बार फिर मैदान में वापसी करने वाले हैं.

Updated on: 15 Nov 2019, 01:46 PM

New Delhi:

Mahendra Singh Dhoni return : सावधान, होशियार, खबरदार. आपको एक बार फिर माही (Mahi) के हेलीकाप्‍टर शॉट देखने के लिए तैयार हो जाना चाहिए. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) एक बार फिर मैदान में वापसी करने वाले हैं. अब लगभग पक्‍का हो चुका है कि एमएस धोनी (MS Dhoni) टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं. महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) फिर से इसकी तैयारी में जुट गए हैं और नेट्स पर पसीना बहा रहे हैं. बहुत जल्‍द वे भारत के लिए खेलते हुए दिख जाएंगे. फिलहाल इसकी झलक दिख गई है. 

यह भी पढ़ें ः Sachin Tendulkar के लिए आज का दिन है खास, पहली बार किया था इमरान, वसीम और वकार का सामना

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने आईसीसी विश्‍व कप 2019 (ICC World cup 2019) में अपना आखिरी मैच खेला था, विश्‍व कप के सेमीफाइनल ( world Cup Cricket Semi final) मैच में भारत को न्‍यूजीलैंड ( IND VS NEW) के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने मैदान से दूरी बना ली थी. तब से भारतीय टीम कई मैच खेल चुकी है, लेकिन हर बार लगता है कि वे टीम में होंगे, लेकिन खुद महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ही मना कर देते हैं. अब एक बार फिर वे मैदान में वापसी कर सकते हैं, इसकी पूरी संभावना नजर आ रही है.

यह भी पढ़ें ः Ind vs Ban : आठवे मैच में ही मयंक अग्रवाल ने ठोक दिया तीसरा शतक

इस बार महेंद्र सिंह धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, इसमें वे नेट पर प्रेक्‍टिस करते हुए नजर आ रहे हैं. कुछ ही घंटे में यह वीडियो वायरल हो गया. महेंद्र सिंह धोनी का यह वीडियो रांची के जेएससीए स्‍टेडियम का माना जा रहा है और एमएस धोनी फैंस ऑफिशियल की ओर से जारी किया गया है. यह वीडियो है तो कुछ ही सेकेंड का लेकिन क्रिकेट प्रेमियों के बीच इस वीडियो ने एक नई आस जगा दी है. बताया जा रहा है कि महेंद्र सिंह धोनी ने लंबे अंतराल के बाद किसी मैदान पर जाकर नेट प्रैक्‍टिस की है.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : शून्‍य पर आउट होकर भी विराट कोहली ने बना दिया रिकार्ड, कपिल देव की बराबरी की

महेंद्र सिंह धोनी करीब चार महीने बाद मैदान में दिखाई दिए हैं. भारत को दूसरा विश्‍व कप जिताने वाले कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने इस बार के विश्‍व कप में हार के बाद क्रिकेट से दूरी बना ली थी. विश्‍व कप के बाद जब भारतीय टीम ने वेस्‍टइंडीज का दौरा किया तो वे टीम के साथ नहीं थे और महेंद्र सिंह धोनी प्रादेशिक सेना की सेवा करने जम्‍मू कश्‍मीर चले गए थे. इसके बाद से लगातार महेंद्र सिंह धोनी के संन्‍यास को लेकर कयास लगाए जाते रहे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. क्रिकेट प्रेमी लगातार महेंद्र सिंह धोनी का इंतजार कर रहे हैं. अब लगने लगा है कि कैप्‍टन कूल के नाम से मशहूर माही यानी महेंद्र सिंह धोनी मैदान में वापसी करने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः एक अकेला ऐसा खिलाड़ी जो 130 करोड़ भारतीयों पर है भारी, जानें उसके आंकड़े और रिकार्ड

भारतीय टीम के कप्‍तान विराट कोहली से लेकर हेड कोच रवि शास्‍त्री तक से महेंद्र सिंह धोनी के भविष्‍य को लेकर सवाल किए जाते रहे, लेकिन किसी ने साफ तौर पर कोई जवाब नहीं दिया, क्‍योंकि किसी को पता ही नहीं था कि वे मैदान में वापसी कब करेंगे. अब जबकि धोनी ने प्रैक्‍टिस शुरू कर दी है तो समझा जा सकता है कि वे जल्‍द वापसी करने की तैयारी में हैं. इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के साथ तब दिखे थे, जब भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा और आखिरी टेस्‍ट मैच उनके घर यानी रांची में खेला गया था.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : राजस्‍थान रॉयल्‍स से फिर मुंबई इंडियंस में पहुंचा यह बड़ा खिलाड़ी

अब भारत और बांग्‍लादेश के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच कोलकाता में खेला जाएगा, यह भारत का पहला डे नाइट मैच होगा, इस मैच को ऐतिहासिक बनाने की कोशिश की जा रही है. जहां एक ओर बांग्‍लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना और पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने इस मैच में आने के लिए हामी भर दी है, वहीं संभावना यह भी जताई जा रही है कि इस मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी आ रहे हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली के घर में यह मैच खेला जाएगा, सौरव गांगुली अब बीसीसीआई अध्‍यक्ष हैं, इसलिए इस मैच को ऐतिहासिक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : दिल्‍ली कैपिटल को भारतीय टीम का यह धाकड़ बल्‍लेबाज, यह हुआ फेरबदल

महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह मैच इसलिए भी महत्‍वपूर्ण है कि इस मैच की कमेंट्री करने के लिए उन्‍हें आमंत्रित किया गया है. अगर वे आते हैं तो फिर से उनका संवाद क्रिकेट प्रेमियों से होना संभव होगा. यह मैच 22 नवंबर से शुरू हो रहा है. बाकी अब यही दुआ कीजिए कि माही की जल्‍दी से मैदान में वापसी हो और हमें शानदार खेल देखने का मौका मिले.