logo-image

Big News : धोनी की हंसती हुई तस्‍वीर BCCI ने की शेयर, क्‍या है इसका संकेत!

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर, महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्‍वीर बीसीसीआई के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से शेयर की गई है. कई महीने बाद ऐसा हुआ है कि एमएस धोनी की तस्‍वीर बीसीसीआई ने ट्वीट की हो.

Updated on: 19 Mar 2020, 12:45 PM

New Delhi:

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान और इन दिनों क्रिकेट के मैदान से दूर, महेंद्र सिंह धोनी की एक तस्‍वीर बीसीसीआई के ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से शेयर की गई है. कई महीने बाद ऐसा हुआ है कि एमएस धोनी की तस्‍वीर बीसीसीआई ने ट्वीट की हो. इस तस्‍वीर को अब से करीब एक घंटे पहले शेयर किया गया है. लोग इससे अपने अपने तरह से अंदाजा लगा रहे हैं. क्‍या धोनी की टीम इंडिया में वापसी होने वाली है, या फिर धोनी कोई बड़ा फैसला लेने वाले हैं, इसको लेकर कुछ ही मिनट में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है.

यह भी पढ़ें ः IND vs SA : दौरा बीच में छोड़कर दक्षिण अफ्रीका पहुंची टीम अब अकेले में रहेगी

धोनी की तस्‍वीर शेयर करने के साथ ही बीसीसीआई ने साथ में लिखा है, Smile is the way to be यानी मुस्कुराहट ही रास्ता है. इसे शेयर करने के एक ही घंटे में 18 हजार से ज्‍यादा लोग लाइक कर चुके हैं, वहीं साढ़े तीन सौ से भी ज्‍यादा लोगों ने इस पर कमेंट किया है. वहीं दो हजार से ज्‍यादा लोग इसे रीट्वीट किया है. इससे धोनी की फैन फालोइंग के बारे में जाना और समझा जा सकता है. हालांकि इस फोटो को ट्वीट करने का मतलब क्‍या है, यह तो साफ नहीं है. बीसीसीआई के ट्वीटर हैंडल से अक्‍सर खिलाड़ियों की पुरानी फोटो ट्वीट किए जाते हैं, लेकिन इसका कुछ मतलब निकाला जाए, यह भी सही नहीं है. लेकिन अचानक से बीसीसीआई को धोनी की याद कैसे आ गई है, यह भी अपने आप में समझ से परे है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी को मिला अब इस क्रिकेटर का साथ, जानिए क्‍या बोले

आपको बता दें कि एमएस धोनी ने टीम इंडिया की ओर से आखिरी इंटरनेशल मैच जुलाई में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ विश्‍व कप में खेला था. उस विश्‍व कप के सेमीफाइनल मैच में भारत को हार मिली थी और भारत विश्‍व कप की दौड़ से बाहर हो गया था. हालांकि धोनी ने इस मैच में 50 रन की पारी खेली थी, लेकिन वे अपनी टीम को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो पाए थे. इसके बाद से अब तक धोनी ने भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेला है. भारत के लिए क्‍या, उन्‍होंने अभी तक कोई मैच ही नहीं खेला है. भारत टीम लगातार देश और विदेश के दौरे पर है, लेकिन अब तक वे टीम के साथ नहीं दिखाई दिए हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL latest Update : पूरे 60 दिन का होगा आईपीएल, लेकिन कब, सामने आई बड़ी खबर

उम्‍मीद की जा रही थी कि आईपीएल 2020 में धोनी की बल्‍लेबाजी का जलवा दिखाई देगा, लेकिन अब चुंकि आईपीएल भी 15 अप्रैल तक के लिए टल गया और यह भी अभी तक तय नहीं है कि आईपीएल कब से होगा. ऐसे में धोनी के फैंस को निराशा ही हाथ लगी है. इस बीच अचानक से बीसीसीआई को धोनी की याद क्‍यों आई है, यह अपने आप में बड़ा सवाल है. हालांकि इसका जवाब तो नहीं है, लेकिन अगर इस फोटो के पीछे को कोई रहस्‍य है तो वह भी जल्‍द ही हमारे सामने आ जाएगा.

यह भी पढ़ें ः 10,00,00,00,00,000 गिनिए और जानिए आईपीएल न होने पर होगा कितना नुकसान

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी रविवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के ट्रेनिंग शिविर से रवाना हो गए, क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते आईपीएल के 13वें चरण को 15 अप्रैल तक निलंबित कर दिया गया है. वह इस महीने के शुरू में चेन्नई सुपरकिंग्स के अभ्यास शिविर के लिए चेन्नई आए थे और काफी संख्या में मौजूद खेल प्रेमियों की उपस्थिति में बेस से रवाना हुए. चेन्नई सुपरकिंग्स ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो के साथ लिखा, यह आपका घर बन गया है सर. वीडियो में उनके काफी प्रशंसक दिख रहे हैं जो धोनी की एक झलक पाने के लिए के लिए बेताब थे. धोनी ने भी उन्हें आटोग्राफ दिए और प्रशंसकों से बातचीत भी की. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार को आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया. धोनी अब करीब 38 साल के हो गए हैं.