बेन स्‍टोक्‍स ने उड़ाई आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की नींद, जानें उन्‍हें आउट करने के लिए क्‍या बना रहे हैं प्‍लान

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 04, 2019 11:42:11 AM
बेन स्‍टोक्‍स ने उड़ाई आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान की नींद, जानें उन्‍हें आउट करने के लिए क्‍या बना रहे हैं प्‍लान

टिम पेन फाइल फोटो (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

बात उस वक्‍त की है जब आस्‍ट्रेलिया के गेंदबाज शेन वार्न दुनिया के टॉप के स्‍पिनर माने जाते थे. लेकिन भारतीय खिलाड़ी उन्‍हें बड़े धीरज से खेलते थे और उन्‍हें उनका कोई डर नहीं था, लेकिन उसी वक्‍त में सचिन तेंदुलकर ने वार्न की गेंदों की इतनी पिटाई की कि शेन वार्न की रातों की नींद उड़ गई.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : किंग्‍स इलेवन पंजाब से छूटा इस खिलाड़ी का साथ, अब नई टीम के साथ खेलेंगे, जानें क्‍या है पूरा माजरा

वे रात रात भर जागकर यही प्‍लान बनाते थे कि आखिर सचिन तेंदुलकर को कैसी बॉलिंग की जाए, जिससे सचिन रन न बना सकें और आउट हो जाएं, लेकिन शेन वार्न को कामयाबी नहीं मिली. यह बात खुद शेन वार्न ने अपने एक इंटरव्‍यू में कही थी. ये वाकया इसलिए कि जो हालत सालों पहले शेन वार्न की हूई थी, वही हालत अब आस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान टिम पेन की हो गई है. वे इस वक्‍त जबरदस्‍त खौफ में हैं. 

यह भी पढ़ें ः US OPEN : रोजर फेडरर हारकर हुए बाहर, ग्रेगॉर दिमित्रोव पहली बार सेमीफाइनल में पहुंचे

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्‍ट में एक लगभग हारे हुए मैच में इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स ने जीत दिला दी थी. बेन स्‍टोक्‍स ने 135 रन की नाबाद पारी खेली और आस्‍ट्रेलिया के मुंह से जीत को निकाल लाए और इंग्‍लैंड को एक अविश्‍वसनीय जीत क्‍या दिलाई, इसके बाद तो उनकी शान ने बड़े से बड़े महान क्रिकेटर तक कसीदे पढ़ने लगे.

यह भी पढ़ें ः जम्‍मू कश्‍मीर में धारा 370 लगने के बाद 'लापता' खिलाड़ी अब मिले, जानें इरफान पठान ने क्‍या कहा

एशेज सीरीज में अब तक तीन टेस्‍ट मैच खेले जा चुके हैं, दोनों टीमें इस वक्‍त 1-1 की बराबरी पर हैं. एक मैच आस्‍ट्रेलिया तो एक इंग्‍लैंड ने जीता है, एक मैच बारिश के कारण रद हो गया था. दोनों टीमों के बीच आज से चौथ मैच खेला जाएगा. जो टीम आज का मैच जीत लेगी, वह सीरीज में बढ़त बना लेगी, दोनों टीमें एक दूसरे को मात देने की रणनीति में जुटी हुई हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : जब विराट कोहली ने सात साल के बच्‍चे से लिए आटोग्राफ तो देखें अनुष्‍का ने क्‍या दिया रिएक्‍शन

इस बीच आस्‍ट्रेलियाई टीम के कप्‍तान टिम पेन बेन स्‍टोक्‍स से खौफजदा हैं. उनकी रातों की नींद उड़ी हुई है. वे यह नहीं समझ पा रहे हैं कि करना क्‍या है. एक बयान में टिम पेन ने कहा कि उनकी रातों की नींद उड़ी हुई है. वे रातभर यही सोचते रहते हैं कि बेन स्‍टोक्‍स को आउट किस तरह से किया जाए. उन्‍होंने कहा कि बेन स्‍टोक्‍स बहुत शानदार खिलाड़ी हैं. इस वक्‍त वे जबरदस्‍त आत्‍मविश्‍वास से भरे हुए हैं. बेन स्‍टोक्‍स अच्‍छा खेल रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि उनके पास बेन स्‍टोक्‍स को आउट करने के लिए कुछ प्‍लान हैं. जिन पर वे काम कर रहे हैं. लेकिन इसके लिए जरूरी है कि मैदान पर हमारे खिलाड़ी उस पर काम करें और उसका क्रियान्‍वयन कर सकें.

यह भी पढ़ें ः पत्‍नी के फोटो शेयर करने पर भड़क उठे अश्‍विन, जानें क्‍यों हुए नाराज और क्‍या लिखा

आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच बुधवार चार सितंबर से शुरू होने वाले एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट में दोनों टीमों के बीच बढ़त के लिए मुकाबला होगा. दोनों के बीच यह 350वां टेस्ट होगा. आस्ट्रेलिया ने बर्मिंघम में पहला टेस्ट 251 रन के बड़े अंतर से जीता था. आस्ट्रेलिया ने लंदन में दूसरा टेस्ट नाजुक हालात से गुजरते हुए ड्रा करा लिया था.

यह भी पढ़ें ः 

लीड्स में तीसरे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के पास जीत के लिए पूरा मौका था, जब उसने 359 रन के लक्ष्य का पीछा कर रहे इंग्लैंड के नौ विकेट 286 रन पर गिरा दिए थे. लेकिन बेन स्टोक्स ने नाबाद 135 रन की चमत्कारिक पारी खेलकर इंग्लैंड को एक विकेट से जीत और सीरीज में 1-1 से बराबरी दिला दी थी.

First Published: Sep 04, 2019 11:41:47 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो