BREAKING NEWS
  • लोगों के लिए बड़ी खुशखबरीः भारत में बढ़ेगी सैलरी और पाकिस्तान में आएगी कंगाली, जानें क्यों- Read More »
  • हितों का टकराव मामला: राहुल द्रविड़ के ऊपर लगे सभी आरोप खत्म, डीके जैन ने दी जानकारी- Read More »
  • Today History: आज ही के दिन WHO ने एशिया के चेचक मुक्त होने की घोषणा की थी, जानें आज का इतिहास- Read More »

अर्द्धशतक जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी बने डेविड मिलर, विराट और रोहित बहुत पीछे

न्‍यूज स्‍टेट ब्‍यूरो  |   Updated On : September 23, 2019 08:53:36 AM
डेविड मिलर, फोटो आईसीसी

डेविड मिलर, फोटो आईसीसी (Photo Credit : )

नई दिल्‍ली :  

विश्‍व क्रिकेट के ज्‍यादातर रिकार्ड भले भारतीय खिलाड़ियों के नाम हों, लेकिन कुछ रिकार्ड ऐसे भी हैं जिनमें भारत बहुत पीछे है. इस बार इस मामले में दक्षिण अफ्रीका के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में शुमार डेविड मिलर (David Miller) ने सभी को पीछे छोड़ दिया है. मिलर ने पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शोएब मलिक की बराबरी कर ली है और इस मामले में वे अर्द्धशतक जमाने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. 

यह भी पढ़ें ः रोहित शर्मा ने की पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी, शतक से दो कदम दूर

दरअलस भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच रविवार को तीसरा और आखिरी T-20 मैच खेला गया, इसमें दक्षिण अफ्रीका ने जीत दर्ज की और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया. दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेविड मिलर के लिए यह दोहरी खुशी वाला मौका रहा. उन्‍होंने T-20 में 50 कैच पूरे कर अर्द्धशतक जमा दिया. इससे पहले पाकिस्‍तान के शोएब मलिक के भी 50 कैच हैं. भारत के दो खिलाड़ी इस सूची में हैं, विराट कोहली और रोहित शर्मा, लेकिन वे डेविड मिलर से बहुत पीछे हैं.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक : भारत के सिर्फ चार बल्‍लेबाज ही दहाई के अंक पहुंच सके

इस मैच से पहले डेविड मिलर 49 कैच ले चुके थे, रविवार के मैच में उन्‍होंने रवाड़ा की गेंद पर हार्दिक पांड्या का कैच लपका और 50 कैच पूरे कर लिए. मिलर अब तक 72 मैच खेल चुके हैं, इसमें उन्‍होंने 50 कैच पकड़े हैं. दूसरे नंबर के खिलाड़ी शोएब मलिक 111 मैचों में इतने ही कैच ले पाए हैं, इस सूची में तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका के एबी डीविलयर्स ने 78 मैच खेलकर 44 कैच लपके हैं.

यह भी पढ़ें ः दुर्भाग्‍यपूर्ण : एक दूसरे का रिकार्ड तोड़ते ही आउट हुए विराट कोहली और रोहित शर्मा

भारत की बात करें तो वह बहुत पीछे है. भारत के सुरेश रैना इस मामले में विराट और रोहित शर्मा से आगे हैं. रैना ने 78 मैच में 42 कैच पकड़े हैं. वे इस सूची में पांचवें नंबर पर हैं. कप्‍तान विराट कोहली ने भी मिलर के बराबर ही 72 मैच खेले हैं, उन्‍होंने अब तक 36 कैच ही पकड़े हैं. वह सबसे ज्‍यादा कैच पकड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में 10वें नंबर पर आते हैं. इसके बाद भारत के रोहित शर्मा ने 98 मैच खेलकर 35 कैच पकड़े हैं. इस सूची में अपना नाम दर्ज कराने वाले ज्‍यादातर खिलाड़ी अभी मैच खेल रहे हैं, ऐसे में मिलर का यह रिकार्ड जल्‍दी ही टूट जाए तो आश्‍चर्य नहीं होना चाहिए.

First Published: Sep 23, 2019 08:53:11 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो