logo-image

IND vs SA: आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहेगा टीम इंडिया का ये शख्स, विराट ने किया सम्मानित

विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बुधवार को पीसीए स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच से पहले सम्मानित किया. दलजीत का यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच है.

Updated on: 18 Sep 2019, 07:47 PM

मोहाली:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले के मुताबिक, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और मुख्य कोच रवि शास्त्री ने बुधवार को पीसीए स्टेडियम के मुख्य पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच से पहले सम्मानित किया. दलजीत का यह आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच है.

ये भी पढ़ें- Dream 11: दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों पर लग रहा जबरदस्त दांव, बल्लेबाजों में रोहित अव्वल

बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने कहा "वह बीसीसीआई की पिच समिति से संन्यास ले चुके हैं. मोहाली का मैच उनके करियर का आखिरी मैच है, इसलिए बोर्ड द्वारा यह फैसला लिया गया कि मैच से पहले उनकी सेवाओं के लिए उन्हें भारतीय टीम के कप्तान द्वारा सम्मानित किया जाए."

ये भी पढ़ें- IND vs SA: मोहाली के मैदान में कौन मारेगा बाजी, देखें किसमें कितना है दम

दलजीत को बीसीसीआई पिच समिति में 2012 में शामिल किया गया था. दलजीत ने घरेलू टीम को मदद करने वाली पिचों की जगह खेल के बेहतरी के लिए पिचों के निर्माण की सोच जगाई.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: विराट कोहली और कगीसो रबाडा के बीच देखने को मिलेगी जबरदस्त टक्कर, डि कॉक ने कही ये बात

एक क्यूरेटर ने कहा, "2012 में जब वह चेयरमैन बने थे तब उन्होंने सर्टिफिकेशन कोर्स शुरू किया था और हमारी 21 दिन की वर्कशॉप आयोजित कराई थी जहां थ्योरी और प्रैक्टिल जानकारी हमें दी गई थी. पहली बार हमारे पास क्यूरेटर मैन्युअल आया था. वह चाहते थे कि क्यूरेटरों को भी वही सम्मान मिले जो मैच अधिकारियों को मिलता है."