एशिया एकादश के लिए बीसीसीआई ने भेजे चार नाम, कोहली शामिल और धोनी...

News State Bureau  |   Updated On : February 22, 2020 05:06:16 AM
एशिया एकादश के लिए बीसीसीआई ने भेजे चार नाम, कोहली शामिल और धोनी...

विराट कोहली Virat Kohli (Photo Credit : gettyimages )

New Delhi:  

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) की ओर से विश्‍व एकादश और एशिया एकादश (World XI vs Asia XI) के बीच होने वाले मैच को लेकर अब तस्‍वीर कुछ साफ होती हुई नजर आने लगी है. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस मैच के लिए बीसीसीआई (BCCI) से भारत के भी कुछ खिलाड़ियों की मांग की थी, जिसमें से अब तक की जानकारी के अनुसार चार खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई ने बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड को सौंप दी है. 

यह भी पढ़ें ः INDvNZ 1st Test Day 2 LIVE : भारत को अब और भी बड़ा झटका, रहाणे भी आउट, स्‍कोर 143/8

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को एशिया एकादश टीम के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli), शिखर धवन (Shikhar Dhawan), मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के नाम भेजे हैं. बांग्लादेश अपने संस्थापक शेख मुजीबर रहमान की 100वीं वर्षगांठ पर एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच ढाका में शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में दो टी-20 मैच करा रही है जो 18 और 21 मार्च को खेले जाएंगे. मामले से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि सौरव गांगुली ने खिलाड़ियों की उपलब्धता को देखने के बाद ही बीसीबी को नाम भेजे हैं.

यह भी पढ़ें ः Whattt : पाकिस्तानी क्रिकेटर ने 3 गेंदबाजों पर लगाया बाल टेंपरिंग का आरोप, जानिए नाम

सूत्र ने बताया, खिलाड़ियों की उपलब्धता देखने के बाद ही सौरव गांगुली ने बीसीबी को नाम भेजे हैं. विराट कोहली, मोहम्‍मद शमी, शिखर धवन और कुलदीप यादव एशिया एकादश की टीम को प्रतिनिधित्व करेंगे. बताया जा रहा है कि नामों को भेजे हुए कुछ समय हो चुका है क्योंकि बांग्लादेश बोर्ड को टीम तैयार करने के लिए बीसीसीआई से खिलाड़ियों की सूची चाहिए थी. शुरुआत में कुछ शक था कि कौन से खिलाड़ी इसमें खेलेंगे क्योंकि उपमहाद्वीप का हिस्सा होने के नाते पाकिस्तान के खिलाड़ी भी टीम में खेलेंगे और इस समय भारत-पाकिस्तान के रिश्ते ठीक नहीं हैं. पहले बताया यह भी जा रहा था कि बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय कप्‍तान विराट कोहली के अलावा भारत के सलामी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा और टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए भी मांग की थी. लेकिन अब जो पता चल रहा है, उसमें बताया गया है कि चार ही खिलाड़ियों को बीसीसीआई की ओर से हरी झंडी दी गई है. इसमें विराट कोहली, शिखर धवन, मोहम्‍मद शमी और कुलदीप यादव का नाम शामिल है.

यह भी पढ़ें ः शर्मनाक विराट कोहली : 19 पारी, 0 शतक, जानिए टीम इंडिया के कप्‍तान की पिछली पारियां

उधर गौरतलब बात यह भी है कि बीसीसीआई के सहायक सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ कर दिया था कि इस मैच के लिए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आमंत्रण नहीं भेजा गया है. उन्होंने कहा था, हमें जो पता चला है वो यह है कि एशिया एकादश में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा. यही संदेश है. हालांकि दूसरी ओर देखें तो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने हालांकि कहा था कि यह बीसीबी द्वारा पीसीबी के ऊपर बीसीसीआई को तरजीह देने की बात नहीं है. बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने ही इस मैच से अपने आप को दूर रखा है क्योंकि वह पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में व्यस्त रहेंगे.

(इनपुट आईएएनएस)

First Published: Feb 22, 2020 05:02:14 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो