logo-image

तो क्या 'The 100' में शामिल नहीं हो पाएंगे हरभजन सिंह, बीसीसीआई ने कही ये बड़ी बात

हरभजन ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच एशिया कप 2016 में खेल था. हालांकि वे अभी इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं.

Updated on: 04 Oct 2019, 05:20 PM

नई दिल्ली:

ऐसी खबरें हैं कि ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अगर इंग्लैंड की नई शहर आधारित लीग 'The 100' में चुने जाते हैं तो वह अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हालांकि कहा है कि बोर्ड ने हरभजन से कहा था कि वह लीग के प्लेयर ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं हो सकते क्योंकि वह अभी भी सक्रिय भारतीय खिलाड़ी हैं. हरभजन को लीग के प्लेयर ड्राफ्ट में जगह मिली है.

ये भी पढ़ें- H'Bday Rishabh Pant: करियर शुरू होते ही पिता का हो गया निधन, कभी मां के साथ गुरुद्वारे में बिताई थी रातें

एक अधिकारी ने बताया कि ऑफ स्पिनर को पहले ही जानकारी दे दी गई थी कि वह लंदन में 20 अक्टूबर को होने वाले प्लेयर ड्राफ्ट का हिस्सा नहीं हो सकते. अधिकारी ने कहा, "वह ड्राफ्ट के लिए नहीं जा सकते. हमने इसके लिए मना कर दिया है क्योंकि वह अभी भी सक्रिय भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हैं. वह अपना नाम ड्राफ्ट में नहीं रख सकते. उनके पास बीसीसीआई से भी एनओसी नहीं है. संन्यास के बाद भी खिलाड़ी को बोर्ड को इस बात की जानकारी देनी पड़ती है ताकि बाद में बीसीसीआई किसी तरह से जिम्मेदार न हो."

ये भी पढ़ें- हाईवे पर लगे बिलबोर्ड पर अचानक चलने लगी Blue Film, जांच में सामने आई चौंकाने वाली वजह

हरभजन ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मैच एशिया कप 2016 में खेल था. वह हालांकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं. भारतीय टीम के पूर्व कप्तान अनिल कुंबले और जहीर खान ने हाल ही में कहा था कि विश्व भर की अलग-अलग लीगों में भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी इस लीगों में मौजूदा खिलाड़ियों को बेहतर होने में मदद करेगी.