logo-image

BCCI अध्यक्ष बनने से पहले ही सौरव गांगुली ने विराट कोहली को दिया ये ऑर्डर, जानें पूरा मामला

गांगुली ने कहा कि आज की टीम उनके समय की टीम से काफी बेहतर है क्योंकि समय के साथ टीम मानसिक रूप से ताकतवर हुई है.

Updated on: 16 Oct 2019, 06:48 AM

कोलकाता:

बीसीसीआई का अध्यक्ष पद सम्भालने को तैयार भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि वह चाहते हैं कि भारतीय टीम प्रबंधन आने वाले समय में बड़े आईसीसी आयोजनों में जीत हासिल करने पर ध्यान केंद्रित करे. गांगुली ने कहा कि वह चाहते हैं कि कप्तान विराट कोहली इस दिशा में गम्भीरता से सोचें.

ये भी पढ़ें- वनडे रैंकिंग में भारतीय महिला क्रिकेटरों को भारी नुकसान, स्मृति मंधाना ने गंवाया पहला स्थान

मुम्बई में नामांकन दाखिल करने के बाद कोलकाता पहुंचे गांगुली ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा, "हमें अब बड़े टूर्नामेंट्स जीतने पर ध्यान लगाना होगा. मैं जानता हूं कि ये लोग हर टूर्नामेंट नहीं जीत सकते लेकिन यह भी सच है कि इन लोगों ने कई टूर्नामेंट में नाकामी भी झेली है."

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई अध्यक्ष बने सौरव गांगुली तो वीरेंद्र सहवाग ने कही ये बात, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ ट्वीट

गांगुली ने कहा कि आज की टीम उनके समय की टीम से काफी बेहतर है क्योंकि समय के साथ टीम मानसिक रूप से ताकतवर हुई है. बकौल सीएबी प्रमुख, "इस समय प्रतिभा की कोई कमी नहीं. हम विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचे लेकिन खिताब तक नहीं पहुंच सके. विराट को इस दिशा में गम्भीरता से सोचना होगा. और यह काम बोर्डरूम में नहीं हो सकता."

ये भी पढ़ें- सौरव गांगुली की काबिलियत पर आंख बंद कर भरोसा करते हैं लक्ष्मण, अध्यक्ष बनने पर दिया ये बयान

भारत ने अपना आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2013 में जीता था. इंग्लैंड में भारत ने 50 ओवर का चैम्पियंस ट्रॉफी खिताब अपने नाम किया था. कोहली की कप्तानी में भारत इस साल इंग्लैंड में आयोजित आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचा और हार गया.