logo-image

BCCI अध्यक्ष बनते ही सौरव गांगुली ने लिया बड़ा फैसला, अब घरेलू खिलाड़ियों को भी मिलेगी जबरदस्त सैलरी

गांगुली ने कहा कि देश के टॉप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की तरह घरेलू क्रिकेटरों के लिये भी भुगतान का सुव्यवस्थित ढांचा होना चाहिये.

Updated on: 29 Oct 2019, 08:22 AM

कोलकाता:

अब घरेलू क्रिकेट खेलने वालों की भी किस्मत बदलने वाली है. दरअसल बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (BCCI president Sourav Ganguly) ने संकेत दिया कि जल्दी ही भारत में प्रथम श्रेणी क्रिकेटरो के लिये करार व्यवस्था लागू की जायेगी जिससे उन्हें वित्तीय सुरक्षा दी जा सके. गांगुली ने बतौर बीसीसीआई अध्यक्ष पीटीआई को दिये पहले इंटरव्यू में कहा कि घरेलू क्रिकेटरों की वित्तीय स्थिति उनकी प्राथमिकता है और वो मैच फीस में बढ़ोतरी चाहते हैं.

ये भी पढ़ें- ISL 6: एफसी गोवा और बेंगलुरू एफसी मैच 1-1 से ड्रॉ, कोरोमिनास के गोल ने बचाई मेजबानों की लाज

गांगुली ने कहा कि देश के टॉप अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों की तरह घरेलू क्रिकेटरों के लिये भी भुगतान का सुव्यवस्थित ढांचा होना चाहिये. उन्होंने कहा, ‘हम प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के लिए करार व्यवस्था लेकर आयेंगे. हम नयी वित्त (उप) समिति को करार व्यवस्था तैयार करने के लिये कहेंगे. अभी चार पांच दिन ही हुए हैं और बीच में दीवाली की छुट्टी थी. मैं दो सप्ताह में सब कुछ आंकलन करूंगा और आगे के बारे में फैसला लूंगा. इस पर काफी काम चल रहा है.’

ये भी पढ़ें- भारत दौरे पर आने के लिए तैयार नहीं कई बांग्लादेशी खिलाड़ी, बना रहे तरह-तरह के बहाने

फिलहाल एक घरेलू क्रिकेटर को सालाना 25 से 30 लाख रूपये मिलते हैं. हर प्रथम श्रेणी मैच के लिए 35000 प्रतिदिन मिलते हैं. बीसीसीआई को प्रसारण अधिकारों से मिलने वाले रेवेन्यू का 13 प्रतिशत घरेलू क्रिकेटरों में बांटा जाता है.