logo-image

श्रेयस अय्यर की शतकीय पारी को लेकर बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने क्‍या कहा, यहां जानें

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की ओर से बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 103 रनों की पारी से बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) खुश हैं.

Updated on: 06 Feb 2020, 07:16 AM

New Delhi:

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की ओर से बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली गई 103 रनों की पारी से बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) खुश हैं. यह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer first century) का अंतरराष्‍ट्रीय स्तर पर पहला शतक है. श्रेयस अय्यर ने हेमिल्टन के सेडन पार्क में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे में शतक जमा भारत को 50 ओवरों में चार विकेट पर 347 रनों के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. रॉस टेलर ने हालांकि नाबाद 109 रनों क पारी खेलकर न्यूजीलैंड को जीत दिला दी.

यह भी पढ़ें ः INDvsNZ : गलतियों पर गलतियां, टीम इंडिया की हार के 5 बड़े कारण, जानें सबसे पहले

सौरव गांगुली ने श्रेयस अय्यर की पारी को लेकर कहा, यह उनका पहला शतक है. बहुत बढ़िया. श्रेयस अय्यर ने विराट कोहली के साथ तीसरे विकेट के लिए 102 और फिर चौथे विकेट के लिए लोकेश राहुल के साथ 136 रनों की साझेदारी की. श्रेयस अय्यर ने मुश्किल समय में आते हुए कप्तान के साथ बेहतरीन साझेदारी की और 107 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली. कप्तान विराट कोहली ने उनका अच्छा साथ देते हुए 51 और राहुल ने नाबाद 88 रन बना भारत को 50 ओवरों में चार विकेट पर 347 रनों के स्कोर तक पहुंचाया.
टीम इंडिया के लिए श्रेयस अय्यर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपना पहला वन डे शतक ठोक दिया. श्रेयस ने अपना शतक पूरा करने के लिए 101 गेंदों का सामना किया और इसमें 11 चौके और एक शानदार आसमानी छक्‍का भी जड़ा. इससे पहले श्रेयस अय्यर का वन डे में सर्वाधिक स्‍कोर 88 रन था. इससे पहले न्‍यूजीलैंड के ही खिलाफ T20 सीरीज में भी एक मैच में 29 गेंदों पर 58 रनों की पारी खेली थी और टीम इंडिया को जीत दिलाने में महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाई थी. हालांकि यह बात और है कि श्रेयस की शानदार बल्‍लेबाजी के बाद भी टीम इंडिया को पहले ही वन डे में हार का सामना करना पड़ा. हालांकि अब आठ और 11 फरवरी को दो और मैच खेले जाने बाकी हैं. भारत की कोशिश होगी कि बचे हुए दोनों मैच जीतकर सीरीज जीती जाए. इससे पहले दोनों देशों के बीच जो T20 सीरीज खेली गई थी, वह भारत ने 5-0 से जीती थी.