logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट के लिए क्रेजी हुए फैंस, सौरव गांगुली ने दी ये खुशखबरी

कोलकाता टेस्ट को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डंस में होने वाले भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट के पहले चार दिन के सभी टिकट बिक गए हैं.

Updated on: 20 Nov 2019, 09:22 AM

नई दिल्ली:

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला जाएगा. भारतीय क्रिकेट इतिहास का पहला डे-नाइट टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से खेला जाएगा. ये मैच केवल भारत और बांग्लादेश के खिलाड़ियों के लिए ही नहीं बल्कि यहां आने वाले दर्शकों के लिए भी यादगार होने वाला है. लिहाजा बंगाल और बांग्लादेश के क्रिकेट फैंस पूरी कोशिश में जुटे हुए हैं वे इस ऐतिहासिक मैच में हाजिरी लगाएं.

ये भी पढ़ें- HBday Babita Phogat: हरियाणा पुलिस की नौकरी छोड़ BJP से लड़ा चुनाव और हार गईं, दुनियाभर में ऐसे कमाया नाम

कोलकाता टेस्ट को लेकर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मंगलवार को कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डंस में होने वाले भारत के पहले दिन-रात्रि टेस्ट के पहले चार दिन के सभी टिकट बिक गए हैं और वह इससे काफी खुश हैं. भारत अपना पहला दिन-रात्रि टेस्ट 22 नवंबर से बांग्लादेश के खिलाफ खेलेगा और इसके लिए दोनों टीमें कोलकाता पहुंच चुकी हैं. बीसीसीआई मुख्यालय का दौरा करने के बाद गांगुली ने यहां कहा, ‘‘टिकट बिक गए हैं और इसे लेकर मैं काफी खुश हूं.’’

ये भी पढ़ें- VIDEO: बाल-बाल बचा ऑस्ट्रेलिया का ये तेज गेंदबाज, नहीं तो बैट्समैन के शॉट से उड़ जाते चेहरे के चीथड़े

यह पूछने पर कि कितने दिन के खेल के सभी टिकट बिक गए हैं, गांगुली ने बताया कि पहले चार दिन के सभी टिकट बिक गए हैं. गांगुली ने इससे पहले प्रतियोगिता के आधिकारिक शुभंकर ‘पिंकू-टिंकू’ का भी अनावरण किया था. भारत के सबसे बड़े स्टेडियमों में से एक ईडन गार्डंस की क्षमता 67000 दर्शकों की है.

ये भी पढ़ें- गांधी परिवार से SPG सुरक्षा हटाए जाने के मुद्दे पर मोदी सरकार पर हमला, विपक्ष ने सदन से किया वॉकआउट

बताते चलें कि इससे पहले टीम इंडिया ने इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रनों से हरा दिया था. टेस्ट सीरीज से पहले रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हरा दिया था.