BREAKING NEWS
  • IND vs WI, 3rd T20 Live: टीम इंडिया ने मुंबई में की चौके-छक्कों की बारिश, वेस्टइंडीज को मिला 241 रनों का लक्ष्य- Read More »

सचिन तेंदुलकर को ये नया काम सौंप सकते हैं सौरव गांगुली, मनाने की प्रक्रिया शुरू

आईएएनएस  |   Updated On : November 01, 2019 05:47:22 PM
सचिन तेंदुलकर के साथ सौरव गांगुली

सचिन तेंदुलकर के साथ सौरव गांगुली (Photo Credit : getty images )

नई दिल्ली:  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरभ गांगुली चाहते हैं कि महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर युवा खिलाड़ियों को बेहतर बनाने के लिए काम करें. सूत्रों के मुताबिक इस नए रोल के लिए सचिन तेंदुलकर को मनाने की प्रक्रिया अभी भी शुरुआती स्टेज पर है, लेकिन गांगुली चाहते हैं कि सचिन टीम के युवा खिलाड़ियों को वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी बनाने का काम करें.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया, जेम्स विन्स बने मैन ऑफ द मैच

सूत्र ने कहा, "इस काम के लिए तेंदुलकर से संपर्क साधने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, लेकिन इस पर बयान देना अभी जल्दबाजी होगी. लेकिन, अगर सभी चीजें योजना के अनुसार रही तो आप शुभमन गिल, ऋषभ पंत या पृथ्वी शॉ को दिग्गजों के साथ समय बिताते हुए देख सकते हैं. वे न केवल क्रिकेट स्किल बल्कि खेल के मानसिक पक्ष पर भी चर्चा कर सकते हैं."

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को सौंपी जाएगी एक और जिम्मेदारी, गांगुली ने तैयार किया पूरा प्लान

उन्होंने कहा, "नए खिलाड़ियों के साथ अपने अनुभव को साझा करने के लिए 24 साल तक अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेलने वाले आदमी से बेहतर कौन हो सकता है? भारतीय क्रिकेट के भविष्य को ध्यान में रखते हुए यह एक और मास्टरस्ट्रोक हो सकता है."

ये भी पढ़ें- ISL 6: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हराया, एरिडेन संताना ने किए दो गोल

यह पूछे जाने कि क्या तेंदुलकर राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का दौरा करेंगे. सूत्र ने कहा, "यह इस तरह से किया जाना चाहिए कि तेंदुलकर के संबंध में हितों के टकराव का मुद्दा न उठे. इन चीजों पर काम करने की जरूरत है." बीसीसीआई अध्यक्ष बनते ही गांगुली ने कहा था कि वह भारतीय क्रिकेट को आगे बढ़ाने के लिए दिग्गजों की सहायता जरूर लेंगे.

First Published: Nov 01, 2019 04:42:21 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो