logo-image

बेलूर मठ पहुंचे BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली, दान किया 2000 किलो चावल

बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने प्रधानमंत्री की अपील से पहले ही 50 लाख रुपये के चावल दान किया था.

Updated on: 01 Apr 2020, 06:07 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से बचने के लिए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन की वजह से देश के करोड़ों लोगों पर एक वक्त की रोटी का भी संकट आ टूटा है. इसके अलावा कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे देश के डॉक्टर, नर्स और मेडिकल स्टाफ के लिए सुरक्षा उपकरणों की भारी कमी है. लिहाजा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से आर्थिक मदद की अपील की है. प्रधानमंत्री की इस अपील पर देश के खिलाड़ी, अभिनेता और आम जनता भी दिल खोलकर दान कर रही है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की चपेट में आकर फ्रांस के फुटबॉल क्लब मार्सेली के पूर्व अध्यक्ष पेप डियोफ की मौत

बेलूर मठ में जरूरतमंदों को बांटा 2000 किलो चावल

बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने प्रधानमंत्री की अपील से पहले ही 50 लाख रुपये के चावल दान किया था. अब सौरव गांगुली बुधवार को रामकृष्ण मिशन के मुख्यालय बेलूर मठ पहुंचे, जहां उन्होंने कोरोना वायरस महामारी के कारण मुश्किल स्थिति का सामना कर रहे लोगों की मदद के लिए 2000 किलो चावल दान किया. गांगुली ने ट्वीट किया, ‘‘25 साल के बाद बेलूर मठ आया हूं, जरूरतमंदों की मदद के लिए 2000 किलो चावल दे रहा हूं.’’

ये भी पढ़ें- कोरोना का कहर: दूसरे विश्व युद्ध के बाद पहली बार रद्द हो सकता है विंबलडन

भारत में कोरोना से मरने वालों की संख्या पहुंची 50 के पार

पूर्व भारतीय कप्तान यहां सफेद टी-शर्ट और चेहरे पर काले रंग के मास्क में दिखे. उन्होंने यहां के पुजारियों के साथ गोल्फ कार्ट पर बैठ कर भ्रमण किया. भारत में इस महामारी की चपेट में आने वालों की संख्या 1700 के पार पहुंच गयी है जिसमें से 50 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है.

(भाषा इनपुट्स के साथ)