logo-image

टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री को सौंपी जाएगी एक और जिम्मेदारी, गांगुली ने तैयार किया पूरा प्लान

गांगुली ने एनसीए के अधिकारियों के साथ उस प्रस्तावित भूमि का भी मुआयना किया जहां एनसीए की नई अकादमी बनने वाली है.

Updated on: 31 Oct 2019, 11:39 PM

कोलकाता:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में एक सिस्टम बनाया जाएगा ताकि मुख्य कोच रवि शास्त्री ज्यादा से ज्यादा समय इसमें बिता सकें. बीसीसीआई बेंगलुरू में ही एक बड़े भू-भाग पर एक शानदार क्रिकेट एकादमी बना रहा है. गांगुली और अन्य नए सदस्यों ने बुधवार को एनसीए के प्रमख राहुल द्रविड़ और अन्य सदस्यों से मुलाकात की.

ये भी पढ़ें- ISL 6: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हराया, एरिडेन संताना ने किए दो गोल

गांगुली ने एनसीए के अधिकारियों के साथ उस प्रस्तावित भूमि का भी मुआयना किया जहां एनसीए की नई अकादमी बनने वाली है. गांगुली ने कहा, "हम एक सिस्टम बनाना चाहते हैं, रवि जब तक कोच हैं तब तक वह वहां अधिक से अधिक समय बिता सकते हैं. राहुल यहां पर है. हम यहां पर एक अच्छा सेंटर बनाने की कोशिश करेंगे."

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट देखने कोलकाता जा सकते हैं पीएम मोदी, मैच को मेगा इवेंट बनाने में जुटे सौरव गांगुली

गांगुली ने अपने एनसीए दौरे को लेकर कहा, "वह एनसीए के प्रमुख हैं. वास्तव में मैं जानना चाहता था कि एनसीए कैसे काम करता हैं. हम एक नई एनसीए बना रहे हैं. मैं उन सभी से अलग-अलग मिला हूं. मुझे लगता है कि वे एनसीए में काफी काम करते हैं."

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup 2020: स्कॉटलैंड और ओमान ने भी किया क्वालीफाई, यहां देखें सभी 16 टीमों की पूरी लिस्ट

कोलकाता डे-नाइट टेस्ट को मेगा इवेंट बनाने की तैयारी में गांगुली

भारत के पहले दिन-रात टेस्ट मैच का आयोजन 22 से 26 नवम्बर तक कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में होगा और इस मैच के लिए बीसीसीआई व्यापक स्तर पर तैयारियां कर रहा है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को कहा कि यह मैच भारत के लिए खास है और इसी कारण इसके लिए खास लोगों को कोलकाता बुलाने का प्रयास किया जा रहा है. इनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सचिन तेंदुलकर जैसी हस्तियां शामिल हैं.