logo-image

लॉकडाउन से प्रभावित होने वाले लोगों के लिए 50 लाख रुपये के चावल दान करेंगे सौरव गांगुली

कैब के बयान में घोषणा की गई है कि गांगुली लाल बाबा चावल के साथ मिलकर उन जरूरतमंद लोगों को चावल मुहैया कराएंगे, जिन्हें सुरक्षा कारणों से सरकारी स्कूलों में रखा गया है.

Updated on: 25 Mar 2020, 07:30 PM

नई दिल्ली:

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कोविड-19 महामारी को रोकने के लिए किए गए 21 दिन के ‘लॉकडाउन’ से प्रभावित होने वाले लोगों के सहयोग के लिए आगे आए हैं. टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली वंचितों के लिए 50 लाख रुपये के चावल दान करेंगे. बंगाल क्रिकेट संघ (कैब) के बयान में घोषणा की गई है कि गांगुली लाल बाबा चावल के साथ मिलकर उन जरूरतमंद लोगों को चावल मुहैया कराएंगे, जिन्हें सुरक्षा कारणों से सरकारी स्कूलों में रखा गया है.

ये भी पढ़ें- कोविड-19: रविचंद्रन अश्विन ने मांकड के जरिए लोगों से की घर में रहने की अपील

राज्य सरकार को 25 लाख रुपये देगी कैब

कंपनी के बयान के अनुसार, ‘‘उम्मीद है कि गांगुली की इस पहल से राज्य के नागरिकों को हमारे राज्य के लोगों की सेवा करने के लिए इसी तरह के कदम उठाने की प्रेरणा मिलेगी।’’ बता दें कि इससे पहले बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन (कैब) भी राज्य सरकार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से निपटने के लिए राज्य सरकार को 25 लाख रुपये की आर्थिक मदद देगा CAB

भारत में कुल मरीजों की संख्या 600 के पार

दुनिया में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस ने भारत में भी कोहराम मचा रखा है. भारत में अभी तक कोरोना वायरस के कुल मरीजों का आंकड़ा 600 के पार हो चुका है, जबकि इससे यहां 12 लोगों की जान भी जा चुकी है. देश में बढ़ते हुए कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 15 अप्रैल तक संपूर्ण लॉकडाउन के आदेश दे दिए हैं. इसके अलावा लोगों को घर में ही रहने की सलाह दी गई है.