भारतीय टीम में पड़ गई दरार, रोहित शर्मा- विराट कोहली के बीच बंटे खिलाड़ी, जानें BCCI का क्या है मूड

Sunil Chaurasia  |   Updated On : July 15, 2019 06:33:51 PM
विराट कोहली और रोहित शर्मा

विराट कोहली और रोहित शर्मा (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 शुरू होने से पहले इंग्लैंड के साथ-साथ टीम इंडिया को भी प्रबल दावेदार माना जा रहा था. लेकिन टीम की खराब बल्लेबाजी की वजह से भारतीय टीम सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. इस हार के साथ ही विराट कोहली की कप्तानी पर भी सवाल उठने लगे हैं. विश्व कप में भारत के सफर की समाप्ति के साथ ही कई चौंकाने वाले खुलासे हुए कि टीम में जबरदस्त गुटबाजी हो रही है. टीम में पहला गुट विराट कोहली है और दूसरा गुट रोहित शर्मा का समर्थन करता है.

ये भी पढ़ें- World Cup: दुर्भाग्य से विश्व कप हारने के बाद केन विलियमसन का बयान, मुस्कुराते हुए कही ये बात

इतना ही नहीं, सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद ऐसी भी खबरें आई थीं कि विराट कोहली और रवि शास्त्री मैच की रणनीतियों को लेकर मनमाने फैसले लिया करते हैं. इस पूरे विवाद पर अब बीसीसीआई भी एक्शन में आ गया है. बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि एक अभियान के खत्म होने के बाद हमें तुरंत अगले अभियान के लिए रणनीतियां तैयार करनी होती हैं. इसी सिलसिले में हम अगले विश्व कप के लिए तैयारियां भी शुरू कर रहे हैं. अधिकारी ने बताया कि वनडे और टी-20 क्रिकेट के लिए रोहित शर्मा को कप्तानी के लिए बेहतर विकल्प माना जा सकता है, जबकि विराट कोहली टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कमान संभाले रखेंगे.

ये भी पढ़ें- World Cup: आखिर क्यों मार्टिन गप्टिल के लिए बोले क्रिकेट फैंस- कर्म किसी को नहीं बख्शता

अधिकारी ने कहा कि वनडे और टी-20 में रोहित को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपने का यह सही समय है. यही समय है कि हम अगले विश्व कप के लिए अभी से तैयारियां करनी शुरू कर दें. टीम में चल रही कथित गुटबाजी को लेकर अधिकारी ने कहा कि यदि ये सच है तो इससे टीम को काफी नुकसान हो सकता है. अधिकारी ने कहा कि टीम आगे बढ़ना चाहती है और इस मामले पर चर्चा होनी तय है. उन्होंने कहा कि जब कोच रवि शास्त्री, कप्तान कोहली और मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद की उपस्थिति में टीम की समीक्षा बैठक की जाएगी तो इस मुद्दे पर भी चर्चा होगी.

First Published: Jul 15, 2019 12:56:54 PM

RELATED TAG: 2019,

Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो