logo-image

जाने-अनजाने में बुरे फंसे रविचंद्रन अश्विन, बीसीसीआई ठोक सकता है जुर्माना

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने कहा कि यह मैच रैफरी पर निर्भर है कि वह अश्विन पर जुर्माना लगाते हैं या नहीं, लेकिन नियमों के मुताबिक उन्होंने बोर्ड के कपड़ों संबंधी नियमों का उल्लंघन किया है.

Updated on: 25 Oct 2019, 04:58 PM

नई दिल्ली:

विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में तमिलनाडु की तरफ से खेल रहे भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन पर घरेलू मैच में बीसीसीआई का लोगो इस्तेमाल करने के कारण जुर्माना लग सकता है. कर्नाटक के खिलाफ खेले जा रहे फाइनल में अश्विन जब अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए तो उन्होंने बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट पहना था. मैच रैफरी चिन्मय शर्मा उन पर जुर्माना लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, सैम बिलिंग्स होंगे उपकप्तान

बीसीसीआई के एक कार्यकारी ने कहा कि यह मैच रैफरी पर निर्भर है कि वह अश्विन पर जुर्माना लगाते हैं या नहीं, लेकिन नियमों के मुताबिक उन्होंने बोर्ड के कपड़ों संबंधी नियमों का उल्लंघन किया है इसलिए उन पर जुर्माना लगना चाहिए. इसी मैच में मयंक अग्रवाल और लोकेश राहुल ने भी बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट इस्तेमाल किया था लेकिन उन्होंने उसे टेप से छिपा दिया था.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: न्यूजीलैंड ने टी20 सीरीज के लिए घोषित की टीम, चोट की वजह से बाहर हुए विलियमसन

अधिकारी ने कहा, "कपड़ों के संबंध में जो नियम हैं उनके मुताबिक अगर आप राष्ट्रीय टीम वाला हेलमेट ही घरेलू क्रिकेट में पहनना चाहते हैं तो आपको बीसीसीआई के लोगो को छुपाना होगा. मैच अधिकारियों और खिलाड़ियों को लंबे समय से इस बारे में जानकारी दी जा रही है और अगर कोई गलती करता है तो उस पर मैच रैफरी द्वारा जुर्माना लगाया जाना चाहिए."