BREAKING NEWS
  • निर्मला सीतारमण ने की GST की दरों में कटौती की घोषणा, इन चीजों में मिलेगी राहत- Read More »

राज्य के संघ चुनावों पर COA-BCCI ने लिया यू-टर्न, कहा- नहीं रखेंगे पर्यावेक्षक

IANS  |   Updated On : September 13, 2019 09:24:26 PM
राज्य के संघ चुनावों पर COA-BCCI ने लिया यू-टर्न, जानें क्य है मामला

राज्य के संघ चुनावों पर COA-BCCI ने लिया यू-टर्न, जानें क्य है मामला

नई दिल्ली:  

सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासको की समिति (CoA) ने शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी में बैठक की और राज्य संघों द्वारा रखे गए मुद्दों पर चर्चा की. रोचक बात यह है कि सीओए के अध्यक्ष विनोद राय (Vinod Rai) ने साफ किया है कि 10 राज्यों के कामकाज पर पर्यावेक्षक नजर नहीं रखेंगे न ही वह राज्य संघों के किसी भी फैसले में दखल देंगे. आईएएनएस ने जब विनोद राय (Vinod Rai) से नौ राज्यों- आंध्र प्रदेश, नागालैंड, सिक्किम, मणिपुर, मेघालय, मिजोरम, बिहार, चंडीगढ़, उत्ताखंड, पुडुचेरी में पर्यावेक्षक नियुक्त करने और क्या बीसीसीआई (BCCI) का संविधान इस बात की इजाजत देता है ? यह सवाल किए तो विनोद राय (Vinod Rai) ने कहा कि पर्यावेक्षकों की नियुक्ति सिर्फ राज्य संघों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए की गई थी.

और पढ़ें: मुश्किल में मिस्बाह उल हक, पाकिस्तान हाई कोर्ट ने पीसीबी से मांगा जवाब,जानें क्या है मामला

विनोद राय (Vinod Rai) ने सफाई देते हुए कहा, 'यह फैसला इसलिए लिया गया था क्योंकि हमारे पास कई तरह के सवाल आ रहे थे. यह सिर्फ मदद करने के लिए लिया गया फैसला था. वह एक पर्यावेक्षक हैं, वह किसी तरह के फैसले लेने में हिस्सा नहीं लेंगे. यह साफ है कि वह फैसले नहीं लेंगे और न ही किसी तरह के निर्देश देंगे. वह बैठेंगे और सिर्फ चीजों को देखेंगे. यह जवाब देने वाला सवाल ही नहीं है.'

और पढ़ें: Davis Cup: 4 नवंबर को तय होगा भारत-पाकिस्तान मुकाबले का भविष्य, AITA ने किया ऐलान

राज्य संघों को जो मेल किया गया है उसमें साफ लिखा है कि पर्यावेक्षक राज्य संघों को क्रिकेट संबंध मसलों में मार्गदर्शन देंगे.

First Published: Sep 13, 2019 09:24:26 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो