भारतीय टीम के मुख्य चयनकर्ता ने एमएस धोनी को दी संन्यास लेने की सलाह, कही यह बात

Sunil Chaurasia  |   Updated On : July 15, 2019 06:32:33 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

आईसीसी क्रिेकेट विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में हारकर टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद टीम इंडिया और बीसीसीआई में काफी हलचल मची हुई है. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई के करीबी सूत्र ने बताया कि मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने महेंद्र सिंह धोनी को क्रिकेट से संन्यास लेने की सलाह दे डाली है. एमएसके प्रसाद की इस सलाह का सीधा मतलब ये है कि देश को 3 सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट जीताने वाले महेंद्र सिंह धोनी अब चाहकर भी टीम के साथ ज्यादा देर तक नहीं जुड़े रह पाएंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता चाहते हैं कि धोनी अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अंत सम्मान के साथ करें.

ये भी पढ़ें- World Cup: हार से निराश न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर ने बच्चों से कहा- बेकिंग करना लेकिन क्रिकेट मत खेलना

धोनी ने साल 2014 में टेस्ट क्रिकेट छोड़ दिया था और पिछले पांच वर्षों से केवल एकदिवसीय और टी20 मैच खेल रहे हैं. उन्होंने 200 एकदिवसीय मैचों में भारत के लिए कप्तानी की, जिनमें से बतौर कप्तान उनका आखिरी मैच 2018 में खेले गए एशिया कप का मैच था. रिपोर्ट में कहा गया है कि चयनकर्ता धोनी के मौजूदा फॉर्म से ज्यादा खुश नहीं है. उन्होंने कहा कि रिषभ (ऋषभ) पंत जैसे युवा खिलाड़ी टीम में शामिल किए जाने का इंतजार कर रहे हैं. रिपोर्ट में बताया गया है कि विश्व कप 2019 में महेंद्र सिंह धोनी वो प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए वे जाने जाते हैं.

ये भी पढ़ें- इन 2 खिलाड़ियों के गुट में बंटी टीम इंडिया, कोहली से कप्तानी छीन रोहित को कमान सौंपने के मूड में बीसीसीआई

टीम के लिए नंबर 6 या नंबर 7 पर बल्लेबाजी करते हुए धोनी को रन बनाने में काफी समस्या हो रही है, जिससे टीम को काफी दिक्कतें हो रही हैं. पिछले साल वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 स्क्वैड से बाहर होने के बाद महेंद्र सिंह धोनी के टी-20 विश्व कप 2020 में खेलने की भी उम्मीदें न के बराबर दिखने लगी हैं. अंतरराष्ट्रीय टी-20 में साधारण प्रदर्शन के बाद धोनी के केवल वनडे बैट्समैन समझा जाने लगा और अब चयनकर्ता चाहते हैं कि धोनी अच्छी फॉर्म के साथ ही क्रिकेट को अलविदा कह दें.

First Published: Jul 15, 2019 03:15:26 PM

RELATED TAG:

Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो