BREAKING NEWS
  • हिंदू धर्म छोड़कर बौद्ध धर्म अपनाएंगी मायावती, बड़ी तादाद में समर्थक भी करेंगे धर्म परिवर्तन- Read More »
  • जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों ने ट्रक ड्राइवर की गोली मार की हत्या, सर्च अभियान जारी- Read More »
  • पाकिस्तान ने भारत को दहलाने की रची बड़ी साजिश, लश्कर समेत 3 बड़े आतंकी संगठन को सौंपा ये काम- Read More »

टीम इंडिया से जल्द ही OUT हो सकते हैं 'लापरवाह' रिषभ पंत, इन युवाओं की चमक सकती है किस्मत

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 20, 2019 11:09:12 AM
रिषभ पंत, image courtesy: ICC/ Twitter

रिषभ पंत, image courtesy: ICC/ Twitter (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर टीम इंडिया में चुने गए रिषभ पंत (ऋषभ पंत) के बुरे दिन अब शुरू हो चुके हैं. टीम इंडिया में जगह पक्की करने से पहले ही रिषभ पंत की छुट्टी लगभग तय दिखाई दे रही है. बीते कुछ महीनों से लगातार मौके मिलने के बावजूद खराब प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत को टीम से बाहर होना पड़ सकता है. बीसीसीआई के मुख्य चयनकर्ता एम.एस.के. प्रसाद भी अब रिषभ पंत के लगातार फ्लॉप शो से तंग आ गए हैं और टीम में उनकी जगह अन्य खिलाड़ी की तलाश में जुट गए हैं.

ये भी पढ़ें- स्टेडियम की मरम्मत में 61 करोड़ रुपये डकार गई गोवा सरकार, कांग्रेस ने लगाए गंभीर आरोप

एमएसके प्रसाद ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत करते हुए कहा कि टीम इंडिया के लिए ऐसे विकेटकीपर बल्लेबाज तैयार किए जा रहे हैं, जो टीम में ये बड़ी जिम्मेदारी संभाल सकें. उन्होंने कहा, ''बीसीसीआई पंत के कंधों पर मौजूद भार पर नजरें बनाए हुए हैं. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि हम क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट के लिए पंत की जिम्मेदारी लेने वाले खिलाड़ियों को तैयार कर रहे हैं. इंडिया-ए के लिए लंबे फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले केएस भरत अच्छा विकल्प हैं. टेस्ट के बाद वनडे और टी-20 फॉर्मेट के लिए हमारे पास इशान किशन और संजू सैमसन जैसी प्रतिभा भी मौजूद है.''

ये भी पढ़ें- IND vs SA: मोहाली में विराट कोहली के नाम दर्ज हुए कई रिकॉर्ड, ऐसा कारनामा करने वाले बने पहले बल्लेबाज

हालांकि, रिषभ पंत के लिए राहत की बात ये है कि मुख्य चयनकर्ता को उनपर अभी भी भरोसा है. उन्होंने कहा कि टीम इंडिया में विकेटकीपर के तौर पर उनकी पहली पसंद हैं. लेकिन रिषभ पंत अपने लापरवाह रवैये को लेकर सभी की नजरों में चढ़े हुए हैं. पंत का बेहद ही घटिया शॉट सेलेक्शन टीम के लिए भयानक सिरदर्द बना हुआ है.

ये भी पढ़ें- IND vs SA: रिषभ पंत का फ्लॉप शो जारी, विराट कोहली की कप्तानी पारी ने टीम इंडिया को दिलाई जीत

टीम इंडिया के बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने पंत को सलाह देते हुए कहा कि वे बेखौफ और लापरवाह बल्लेबाजी में अंतर समझें और अपने खेल में बदलाव करें. इतना ही नहीं पंत के लिए सबसे ज्यादा चिंता की बात ये है कि उन्हें लंबे समय से समर्थन देते आ रहे कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री भी उनके खेल से काफी नाराज चल रहे हैं.

First Published: Sep 20, 2019 11:05:40 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो