BREAKING NEWS
  • एशिया की सबसे बड़ी झुग्गी धारावी में कोरोना वायरस से 70 साल की महिला की मौत- Read More »

BCCI ने रिद्धिमान साहा को रणजी मैच नहीं खेलने को कहा, जानें इसका कारण

IANS/News State Bureau  |   Updated On : January 22, 2020 11:29:07 AM
BCCI ने रिद्धिमान साहा को रणजी मैच नहीं खेलने को कहा, जानें इसका कारण

रिद्धिमान साहा Wicketkeeper Wriddhiman Saha (Photo Credit : आईएएनएस )

Kalyani (West Bengal):  

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने पश्चिम बंगाल के विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (Wicketkeeper Wriddhiman Saha) को दिल्ली के खिलाफ होने वाले रणजी ट्रॉफी (Ranji Match) मैच में ना खेलने को कहा है, ताकि वह खुद को न्यूजीलैंड दौरे (India tour to New Zealand) के लिए फिट रख सकें. साहा को पिछले साल नवंबर में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दिन-रात टेस्ट मैच में ऊंगली में चोट लग गई थी और वह फिलहाल उसी चोट से उबर रहे हैं. पश्चिम बंगाल ने मंगलवार को ही रणजी ट्रॉफी के अपने मैच में हैदराबाद को 303 रनों से हराया है.

यह भी पढ़ें ः अनिल कुंबले ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्‍यवाद, जानें क्‍यों

बंगाल के कोच अरुण लाल ने मैच के बाद कहा, रिद्धिमान साहा रविवार से दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच के लिए उपलब्ध नहीं रहेंगे. मुझे लगता है कि बीसीसीआई ने उन्हें इसमें नहीं खेलने को कहा है. कोच ने कहा, यह उनके लिए अच्छा होगा, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा. भारत को न्यूजीलैंड दौरे पर 21 फरवरी से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है.
भारतीय टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा टखने की चोट के कारण न्यूजीलैंड दौरे से पहले हर बाहर हो चुके हैं. ईशांत को विदर्भ के साथ जारी रणजी ट्रॉफी मैच में दाएं टखने में चोट लग गई थी. यह चोट ग्रेड-3 की है जिसके कारण ईशांत को छह सप्ताह आराम करने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया को मिल गया एमएस धोनी का विकल्‍प, ऋषभ पंत नहीं, इस खिलाड़ी का नाम

बता दें कि रिद्धिमान साहा ने ने टेस्‍ट मैच में अपने शिकार की संख्‍या 100 के पार कर ली है. वैसे तो भारतीय विकेट कीपर में सबसे ज्‍यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों में पूर्व भारतीय कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अभी भी बने हुए हैं. वे अब तक टेस्‍ट मैचों में 294 कैच ले चुके हैं. महेंद्र सिंह धोनी के बाद दूसरे नंबर पर सैयदइ किरमानी हैं, जिन्‍होंने 198 कैच लिए थे. इसके बाद तीसरे नंबर पर किरन मोरे और नयन मोंगिया हैं, जो बराबर यानी 107 कैच ले चुके हैं. रिद्धिमान साहा पांचवे नंबर पर हैं. अब वे भारत के कुछ खास विकेट कीपरों में शामिल हो गए हैं.

First Published: Jan 22, 2020 11:29:07 AM

न्यूज़ फीचर

वीडियो