BREAKING NEWS
  • Diwali 2019: दिवाली के दिन इन बातों का रखें ध्यान, बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा- Read More »
  • UP: एंबुलेंस नहीं मिली तो घायल को ठेले पर लादकर अस्पताल ले गए पुलिसवाले- Read More »
  • नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी पर मायावती ने दिया बड़ा बयान, कही ये बात- Read More »

BCCI ने राहुल द्रविड़ को सौंपी ये बड़ी जिम्मेदारी, क्या उज्जवल हो पाएगा टीम इंडिया का भविष्य

IANS  |   Updated On : July 09, 2019 03:43:59 PM
image courtesy- icc/ twitter

image courtesy- icc/ twitter (Photo Credit : )

मुंबई:  

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा समय में इंडिया-ए तथा अंडर-19 इंडिया टीम के कोच राहुल द्रविड़ को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) का हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. बीसीसीआई ने अपने बयान में कहा, "बीसीसीआई ने द्रविड़ को बेंगलुरू स्थिति एनसीए का हेड ऑफ क्रिकेट नियुक्त किया है."

ये भी पढ़ें- World Cup: टीम इंडिया की जीत के लिए जगह-जगह पूजा-अर्चना, पुजारियों ने विराट सेना से की ये अपील

बीसीसीआई ने कहा कि द्रविड़ एनसीए में क्रिकेट संबंधित सभी गतिविधियां देखेंगे और खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों तथा सपोर्ट स्टाफ को कोचिंग, मेंटरिंग, ट्रेनिंग देने का काम करेंगे. बयान के मुताबिक, "द्रविड़ भारत की पुरुष और महिला टीमों के प्रशिक्षकों के साथ भी काम करेंगे और साथ ही इंडिया-ए तथा अंडर-19, अंडर-23 टीमों के प्रशिक्षकों के साथ भी काम करेंगे." द्रविड़ के एनसीए में आने के अनुमान काफी समय से लग रहे थे जिस पर अब बीसीसीआई ने मुहर लगा दी है.

ये भी पढ़ें- World Cup Semi Final, IND vs NZ Live

संन्यास लेने के बाद से ही द्रविड़ देश के युवा क्रिकेटरों को तराशने में लगे हैं. वह 2016 से अंडर-19 टीम के कोच हैं और उनके मार्गदर्शन में भारत ने दो बार लगातार अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है. 2018 में वह टीम को खिताब दिलाने में भी सफल रहे थे. उनके मार्गदर्शन में मयंक अग्रवाल, कुलदीप यादव, श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत जैसे युवा खिलाड़ी निकल कर आए हैं.

First Published: Jul 09, 2019 03:43:59 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो