BCCI और ICC ने अभी तक नहीं बदला फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम, गूगल और विकीपीडिया कर चुके हैं बदलाव

Sunil Chaurasia  |   Updated On : November 01, 2019 08:57:44 PM
बीसीसीआई वेबसाइट

बीसीसीआई वेबसाइट (Photo Credit : https://www.bcci.tv/ )

New Delhi:  

देश के पूर्व वित्तमंत्री और डीडीसीए (दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन) के पूर्व अध्यक्ष अरुण जेटली के निधन के बाद दिल्ली के फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम रखा गया था. दिल्ली डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रजत शर्मा ने 12 सितंबर 2019 को पूर्व अध्यक्ष को श्रद्धांजलि स्वरूप इस स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली के नाम पर रखा था. बता दें कि 24 अगस्त 2019 को बीजेपी के दिग्गज नेता अरुण जेटली का निधन हो गया था.

ये भी पढ़ें- AUS vs SL, 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, 3-0 से किया क्लीन स्वीप

आधिकारिक तौर पर स्टेडियम का नाम बदले जाने के बाद गूगल और विकीपीडिया ने भी फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली के नाम से अपडेट कर दिया था. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की आधिकारिक वेबसाइट पर अभी भी फिरोजशाह कोटला स्टेडियम का नाम बदलकर अरुण जेटली स्टेडियम नहीं किया गया है. इतना ही नहीं आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी स्टेडियम का नाम अभी तक नहीं बदला गया है.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, अभ्यास के दौरान चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

भारत दौरे पर आई बांग्लादेश क्रिकेट टीम दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में टीम इंडिया के खिलाफ टी20 मैच के साथ अपने अभियान शुरुआत करेगी. बांग्लादेश, भारत के इस दौरे पर 3 टी20 मैच और 2 टेस्ट मैच की सीरीज खेलेगी. टी20 सीरीज का दूसरा मैच 7 नवंबर को राजकोट में और तीसरा मैच 10 नवंबर को नागपुर में खेला जाएगा. टी20 सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच 14 से 18 नवंबर तक इंदौर में और दूसरा टेस्ट 22 से 26 नवंबर तक कोलकाता खेला जाएगा. कोलकाता में दोनों देशों के बीच पहला दिन रात टेस्ट खेला जाएगा.

First Published: Nov 01, 2019 08:57:44 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो