logo-image

पाकिस्तान में टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार बांग्लादेश

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) (BCB) ने पाकिस्तान में टी-20 सीरीज (Pakistan v Bangladesh T20 series) खेलने की इच्छा जताई है.

Updated on: 25 Dec 2019, 07:17 AM

Dhaka:

Pakistan v Bangladesh : बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (Bangladesh Cricket Board) (BCB) ने पाकिस्तान में टी-20 सीरीज (Pakistan v Bangladesh T20 series) खेलने की इच्छा जताई है. क्रिकब्ज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्यीन चौधरी ने मंगलवार को कहा कि बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) (PCB) को प्रस्ताव भेजा है कि बांग्लादेश की पुरुष टीम पाकिस्तान में तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने के लिए तैयार है. बीसीबी (BCB) का मानना है कि इससे उनके खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को कुछ समय के लिए वहां रहने के बाद परिस्थितियों का आकलन करने में मदद मिलेगी. निजामुद्दीन ने कहा, स्वाभाविक तौर पर, पाकिस्तान अपने देश में अंतरराष्ट्रीय खेल को फिर से शुरू करना चाहेगा और इसलिए ही पीसीबी ने पाकिस्तान में खेलने की बात कही है. आप सबको पता है कि मैच खेलने के लिए एक माहौल की जरूरत होती है और साथ ही टीम प्रबंधन स्टाफ में विदेशी भी हैं. 

यह भी पढ़ें ः आज से शिखर धवन और इशांत शर्मा के फार्म पर रहेंगी नजरें

उन्होंने कहा, पाकिस्तान में खेलने पर फैसला लेने से पहले हम वहां लंबे समय तक रुकने की व्यवस्था पर पीसीबी के साथ बातचीत करेंगे. हमने टी-20 सीरीज खेलने की इच्छा इसलिए जताई है, ताकि हम वहां की परिस्थितियों से अवगत हो सकें और फिर टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए निर्णय के बारे में बिना किसी परेशानी के निर्णय लिया जा सके. बांग्लादेश का जनवरी-फरवरी में पाकिस्तान में दो टेस्ट और तीन टी-20 मैचों की सीरीज खेलने का कार्यक्रम है. बांग्लादेश चाहता है कि पाकिस्तान किसी अन्य स्थान पर टेस्ट सीरीज खेले. पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने इससे पहले बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज को तटस्थ पर खेलने के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था. पाकिस्तान ने सोमवार को ही कराची में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका को 263 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीती है. पाकिस्तान ने करीब 10 साल बाद पहली बार अपने घर में किसी टेस्ट टीम की मेजबानी की है.