logo-image

दिल्ली की धुंध से परेशान हुए बांग्लादेश के खिलाड़ी, दिया यह बयान

दिल्ली की धुंध ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को भी परेशान कर दिया है. भारत के खिलाफ यहां होने वाले टी-20 मैच से पहले बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं

Updated on: 01 Nov 2019, 04:16 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की धुंध ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों को भी परेशान कर दिया है. भारत के खिलाफ यहां होने वाले टी-20 मैच से पहले बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी की परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं, लेकिन ऐसा दोनों टीमों के लिए है और उन्हें इसका सामना करना ही होगा. दिवाली के बाद से दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बहुत बढ़ गया है. मौसम लगातार खराब हो रहा है जिसके कारण शहर मैच को लेकर सभी चिंतित हैं. यह मैच तीन नवंबर को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में होना है.

डोमिंगो ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मौसम अच्छा है, न ज्यादा गर्मी है और न ज्यादा हवा चल रही है, लेकिन धुंध एक चिंता का विषय जरूर है. ऐसा दोनों टीमों के लिए है, यह आदर्श स्थिति नहीं है, लेकिन हम इसकी शिकायत नहीं कर रहे हैं."

यह भी पढ़ेंः हॉकी : ओलंपिक क्वालीफायर में आज रूस से भिड़ेगा भारत

डोमिंगो ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारी तैयारी पूरी रहे. हमारी टीम के कुछ खिलाड़ियों को आंखों और गले में तकलीफ हुई है, लेकिन यह ठीक है. कोई बीमार नहीं है और न ही कोई मर रहा है. हम ऐसे मौसम में मैदान पर छह या सात घंटे से अधिक नहीं रहना चाहते. हम तीन घंटे का मैच खेल रहे हैं और तीन घंटे अभ्यास सत्र."

यह भी पढ़ेंः ISL 6: ओडिशा एफसी ने मुंबई सिटी एफसी को 4-2 से हराया, एरिडेन संताना ने किए दो गोल

इस सीरीज की शुरुआत से पहले बांग्लादेश की टीम को शाकिब अल हसन के रूप में बड़ा झटका लगा है. डोमिंगो ने इस पर कहा, "पिछले कुछ सप्ताह कठिन रहे हैं. लेकिन कभी-कभी इस तरह की चीजें खिलाड़ियों को प्रेरित कर जाती हैं. टीम यहां शानदार काम कर रही है, खिलाड़ी वास्तव में कड़ी मेहनत कर रहे हैं. वे खुश और आनंद ले रहे हैं... इसलिए यह हमारी तैयारी की अच्छी शुरूआत है."

यह भी पढ़ेंः IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट देखने कोलकाता जा सकते हैं पीएम मोदी, मैच को मेगा इवेंट बनाने में जुटे सौरव गांगुली

डोमिंगो ने कहा, "हर किसी को शाकिब की कमी खलेगी. वह एक बेहतर क्रिकेटर हैं और एक वर्ल्ड क्लास ऑलरांडर हैं. सभी खिलाड़ी उन्हें आदर्श मानते हैं इसलिए उनको खोना हमारे लिए बड़ी क्षति है. लेकिन उन्होंने एक गलती की जिसका उस खामियाजा भुगत रहे हैं. जाहिर तौर पर उनका जाना टीम के प्रदर्शन पर प्रभाव डालेगा, लेकिन कोच के तौर पर हमारा काम टीम को विश्व कप के लिए तैयार करना है."