logo-image

कोलंबो वनडे में बांग्लादेश की करारी हार, श्रीलंका की टीम ने 3-0 से जीती सीरीज

श्रीलंका ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 122 रनों से हरा दिया.

Updated on: 01 Aug 2019, 06:21 AM

नई दिल्ली:

श्रीलंका ने बुधवार को आर. प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए तीसरे वनडे मैच में बांग्लादेश को 122 रनों से हरा दिया. इसी के साथ श्रीलंका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली. श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट के नकुसान पर 294 रन बनाए थे. बांग्लादेश की टीम 36 ओवरों में 172 रनों पर ही ढेर हो गई.

यह भी पढ़ेंः अब ट्रैफिक नियम तोड़कर बच नहीं सकते, देना होगा कई गुना जुर्माना, कानून में हुआ ये संशोधन

बांग्लादेश के सिर्फ चार बल्लेबाज दहाई के अंक में पहुंच सके. उसके लिए सबसे ज्यादा 69 रन सौम्य सरकार ने बनाए. अपनी पारी में सरकार ने 86 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का लगाया. उनके अलावा ताइजुल इस्लाम 39 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने 28 गेंदें खेलीं तथा पांच चौके और एक छक्का लगाया. इन दोनों के अलावा बांग्लादेश के लिए सलामी बल्लेबाज अनामुल हक (14) और मुश्फीकुर रहीम (10) ही दहाई के आंकड़े में पहुंच पाए.

यह भी पढ़ेंः राज्यसभा में पास हुआ मोटर व्हीकल संशोधन बिल, पक्ष में 108 और विपक्ष में 13 वोट पड़े 

श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा रन एंजेलो मैथ्यूज ने बनाए. पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम के लिए मैथ्यूज ने 90 गेंदों में 87 रनों की पारी खेली. उनकी पारी में आठ चौके और एक छक्का शामिल रहा. मैथ्यूज के बाद श्रीलंका के सर्वोच्च स्कोरर कुशल मेंडिस रहे जिन्होंने 54 रनों की पारी खेली. अपनी अर्धशतकीय पारी में मेंडिस ने 58 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा एक छक्का मारा. श्रीलंका टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 46 व कुशल परेरा ने 42 रनों की पारियां खेलीं.