कोविड-19 संकट के बीच मदद के लिए आगे आई बांग्लादेश क्रिकेट टीम, सरकार को देंगे आर्थिक मदद

IANS  |   Updated On : March 26, 2020 01:48:33 PM
bangladesh

बांग्लादेश क्रिकेट टीम (Photo Credit : https://twitter.com/BCBtigers )

ढाका:  

बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने देश में कोरोनावायरस महामारी से लड़ने के लिए सरकार को अपनी आधी सैलरी दान करने का फैसला किया है. ढाका ट्ब्यिून की रिपोर्ट के अनुसार, देश के 27 खिलाड़ी अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं. इन 27 खिलाड़ियों में से 17 खिलाड़ी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) की केंद्रीय अनुबंध सूची में शामिल हैं जबकि बाकी 10 खिलाड़ी भी राष्ट्रीय टीम से खेल चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस से लड़ने के लिए आगे आए सेलेब्रिटीज, पीवी सिंधु ने दिया 10 लाख रुपये का दान

25 लाख टका की मदद देंगे खिलाड़ी
खिलाड़ियों के एक संयुक्त बयान में कहा गया है, "पूरी दुनिया कोरोनावायरस महामारी से लड़ रहा है. बांग्लादेश में भी कोरोना के मामले बढ़ रहे है. हम क्रिकेटर हैं और हम इस बीमारी को रोकने के लिए सोशल मीडिया पर लोगों से आवश्यक कदम उठाने को कह रहे हैं. हमारा मानना है कि लोगों को जागरूक करने के अलावा हमारे पास और भी करने के लिए बहुत कुछ है. कोरोना से लड़ने के लिए देश के कुल 27 क्रिकेटर अपनी आधी सैलरी दान कर रहे हैं. टैक्स हटाने के बाद यह रकम करीब 25 लाख टका होगी."

ये भी पढ़ें- लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट, भज्जी ने शेयर किया वीडियो

बांग्लादेश में कोरोना वायरस से 5 लोगों की मौत
बयान में आगे कहा गया, "हो सकता है यह फंड काफी ना हो कोरोनावायरस के खिलाफ जंग के लिए, लेकिन अगर हम सब मिलकर अपने हिसाब से दान करेंगे, तो यह कोरोनावायरस के खिलाफ जंग में अहम साबित हो सकता है." बांग्लादेश में कोरोनावायरस के अब तक 39 मामले सामने आ चुके हैं जबकि पांच लोगों की मौत हो चुकी है.

First Published: Mar 26, 2020 01:48:33 PM

न्यूज़ फीचर

वीडियो