logo-image

BAN vs AFG: अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 224 रनों से हराया, राशिद खान ने झटके कुल 11 विकेट

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम की पहली बार कप्तानी कर रहे राशिद खान ने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए.

Updated on: 09 Sep 2019, 06:05 PM

New Delhi:

अफगानिस्तान ने इतिहास रचते हुए बांग्लादेश को एकमात्र टेस्ट मैच में 224 रनों से हरा दिया. बारिश से प्रभावित मैच के 5वें दिन मैदान पर लौटते ही अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने बांग्लादेश को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. राशिद खान ने चमत्कारी प्रदर्शन करते हुए मैच में कुल 11 विकेट चटकाए. राशिद ने बांग्लादेश की पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 6 विकेट हासिल किए. मैच के 5वें दिन गिरे कुल 4 में से 3 विकेट अपनी झोली में डाले. अफगानिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में ये दूसरी जीत है. इससे पहले अफगानिस्तान ने इसी साल मार्च में आयरलैंड को 7 विकेट से हराया था.

ये भी पढ़ें- U-19 Asia Cup: भारत ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया, सुशांत मिश्रा ने चटकाए 5 विकेट

चट्टोग्राम में खेले गए इस मैच में मेहमान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. अफगानिस्तान ने अपनी पहली पारी में 342 रन बनाए और ऑलआउट हो गई. अफगानिस्तान के लिए पहली पारी में रहमत शाह ने शानदार शतक जमाया. रहमत के अलावा असगर अफगान ने 92 और कप्तान राशिद खान ने 51 रनों की शानदार पारी खेली. अफगानिस्तान की पहली पारी के जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी सिर्फ 205 रनों पर सिमट गई. बांग्लादेश की पहली पारी में राशिद खान ने 5 और मोहम्मद नबी ने 3 विकेट चटकाए. अफगानिस्तान को बांग्लादेश की पहली पारी के आधार पर 137 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त मिल गई थी.

ये भी पढ़ें- भारत के अमोल मजूमदार बने दक्षिण अफ्रीका के अंतरिम बल्लेबाजी कोच, क्रिकेट बोर्ड ने की पुष्टि

137 रनों की बढ़त लेकर अपनी दूसरी पारी में अफगानिस्तान ने इब्राहिम जादरान के 87, असगर अफगान के 50 और अफसर जजाई के 48 रनों की बदौलत 260 रन बनाए. अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को जीतने के लिए 398 रनों का लक्ष्य दिया था. बांग्लादेश की टीम अफगानिस्तान द्वारा दिए गए 398 रनों के लक्ष्य के आगे सिर्फ 173 रनों पर ढेर हो गई. बांग्लादेश की दूसरी पारी में राशिद के 6 विकेट के अलावा जहीर खान ने 3 और मोहम्मद नबी को 1 विकेट मिला.