logo-image

बैन हटने के बावजूद मुश्किल होगी डेविड वॉर्नर की टीम में वापसी, जानें क्या है कारण

Ball Tampering Scandal: इसी साल मार्च में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इन तीनों खिलाड़ियों को बॉल टेम्पिरिंग का दोषी पाया गया था.

Updated on: 28 Dec 2018, 06:41 AM

नई दिल्ली:

साथी खिलाड़ी स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) द्वारा बॉल टेम्पिरिंग में डेविड वार्नर (David Warner) को मुख्य आरोपी बताने के बाद भी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) पूर्व उप-कप्तान को टीम में दोबारा शामिल करने पर गंभीरता से विचार करेगा. इसी साल मार्च में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में इन तीनों खिलाड़ियों को बॉल टेम्पिरिंग का दोषी पाया गया था. 

तत्कालीन कप्तान स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) और सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने हालिया दौर में इंटरव्यू में इस बात का पूरा दोष डेविड वार्नर (David Warner) के माथे मड़ दिया था. स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) ने कहा कि उन्हें इस बारे में पता नहीं था और डेविड वार्नर (David Warner) ने उन्हें ऐसा करने की जानकारी थी, जिसे उन्होंने नजरअंदाज कर दिया जो उनकी बड़ी गलती रही. वहीं कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) ने भी एक साक्षात्कार में कहा था कि डेविड वार्नर (David Warner) ने उन्हें गेंद पर सैंडपेपर लगाने को कहा था. 

इन इल्जामों के बाद ऐसा लग रहा था कि सीए डेविड वार्नर (David Warner) को दोबारा टीम में शामिल करने पर सख्त रवैया अपना सकता है. सीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) केविन रोबर्ट्स ने कहा कि डेविड वार्नर (David Warner) को टीम में दोबारा शामिल करने को लेकर बोर्ड गंभीरता से विचार करेगा.

और पढ़ें: Ball Tampering Scandal पर स्टीव स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट के बयान से दुखी हुए रिकी पॉन्टिंग

एसईएन रेडियो ने रोबर्ट्स के हवाले से लिखा है, 'हमारा ध्यान डेविड वार्नर (David Warner) के साथ मिलकर काम करने पर है. उनसे मैंने तीन दिन पहले ही टीम में शामिल करने को लेकर बात की है. मुझे लगता है कि इस बात की सबसे ज्यादा जरूरत है कि हमें डेविड वार्नर (David Warner), स्टीवन स्मिथ (Steven Smith) और कैमरून बैनक्रॉफ्ट (Cameron Bancroft) को इस बात का एहसास दिलाने की जरूरत है कि अब वह जो भी करेंगे उससे आस्ट्रेलिया को गर्व होगा.'

उन्होंने कहा, 'केपटाउन विवाद को नौ महीने गुजर चुके हैं. जांच की जा चुकी है और सजा भी दी जा चुकी है. अब हमारा ध्यान खिलाड़ियों को एक साथ लाने पर है. हमारा ध्यान आगे बढ़ने पर है ताकि हम इस दौरान सभी खिलाड़ियों का समर्थन कर सकें.'

और पढ़ें:  Ball Tampering Scandal को लेकर स्टीव स्मिथ का खुलासा, कहा- असली दोषी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

सीईओ ने कहा, 'हमारा ध्यान सक्रियता से खिलाड़ियों के साथ काम करने पर है न कि बीती बातों पर ध्यान देने पर है.'