logo-image

T20 से पहले आई बुरी खबर, न्‍यूजीलैंड ने भारत को 29 रन से हराया

भारत ए के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके और न्यूजीलैंड ए ने उसे दूसरे अनधिकृत वनडे में 29 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में बराबरी कर ली.

Updated on: 24 Jan 2020, 12:47 PM

Christchurch:

India A vs New Zealand A : भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला T20 मैच शुरू हो पाए, उससे पहले ही भारत के लिए एक बुरी खबर आ गई. जैसे ही भारत और न्‍यूजीलैंड मैच का टॉस हुआ और विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, उधर खबर आ गई कि न्‍यूजीलैंड ए ने भारतीय ए टीम को 29 रन से हरा दिया. पहले मैच में भारत ने जीत हासिल की थी, वहीं दूसरे में उसे हार का सामना करना पड़ा. अब यह देखना दिलचस्‍प होगा कि भारत और न्‍यूजीलैंड की राष्‍ट्रीय टीम के मैच में क्‍या परिणाम आता है. 

यह भी पढ़ेंः IND VS NZ 1st T20i LIVE : पहले T20 में न्‍यूजीलैंड की तेज शुरुआत, आते ही आक्रमण

भारत ए के शीर्ष क्रम के बल्लेबाज अच्छी शुरूआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके और न्यूजीलैंड ए ने उसे दूसरे अनधिकृत वनडे में 29 रन से हराकर तीन मैचों की सीरीज में बराबरी कर ली. न्यूजीलैंड ए के लिए सलामी बल्लेबाज जार्ज वर्कर ने 135 रन बनाए, जबकि कोल मैकोंची ने 56 रन की पारी खेली. न्यूजीलैंड ए ने 50 ओवर में सात विकेट पर 295 रन बनाए. जवाब में भारत ए टीम नौ विकेट पर 266 रन ही बना सकी. क्रूणाल पंड्या ने 48 गेंद में 51 रन बनाए. टास जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करते हुए भारत ए को जल्दी ही सफलता मिली, जब मोहम्मद सिराज ने रचिन रविंद्र (0) को पवेलियन भेजा. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने ग्लेन फिलिप्स को आउट किया. इशान पोरेल ने भी दो विकेट चटकाए जिससे न्यूजीलैंड का स्कोर 22वें ओवर में चार विकेट पर 96 रन हो गया. क्रूणाल पांड्या ने मार्क चैपमैन को आउट करके मेजबान की स्थिति और खराब कर दी. न्यूजीलैंड के पांच विकेट 25वें ओवर में 109 रन पर गिर गए थे. ऐसे में जिम्मी नीशाम (33) और मैकोंजी ने वर्कर का साथ दिया. वर्कर ने 144 गेंद की पारी में छह छक्के और 12 चौके लगाए. मैकोंजी ने 54 गेंद की पारी में आठ चौके जड़े. भारत ए ने पहले ही ओवर में पृथ्वी शॉ (दो) का विकेट गंवा दिया. शुभमान गिल की गैर मौजूदगी में कप्तानी कर रहे मयंक अग्रवाल ने 42 गेंद में 37 रन बनाए जबकि इशान किशन ने 55 गेंद में 44 रन की पारी खेली. हरफनमौला विजय शंकर ने 53 गेंद में 41 रन बनाए. वहीं सातवें नंबर पर आये कृणाल ने 48 गेंद में 51 रन बनाए.