BREAKING NEWS
  • झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) में कुल 18 रैलियों को संबोधित करेंगें गृहमंत्री अमित शाह- Read More »
  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने खोया आपा, प्रदर्शनकारियों पर भड़के, कही ये बड़ी बात - Read More »
  • आयकर ट्रिब्यूनल ने गांधी परिवार को दिया झटका, यंग इंडिया को चैरिटेबल ट्रस्ट बनाने की अर्जी खारिज- Read More »

AYODHYA VERDICT : कोर्ट के फैसले के बाद मोहम्‍मद कैफ ने कही यह बड़ी बात, आप भी जानें

News State Bureau  |   Updated On : November 10, 2019 05:13:19 PM
भारतीय क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ

भारतीय क्रिकेटर मोहम्‍मद कैफ (Photo Credit : https://twitter.com/MohammadKaif/status/1187601228642971648 )

New Delhi:  

Mohammad Kaif On Ayodhya Verdict : अयोध्या मामले में 70 साल से भी ज्‍यादा समय से चली आ रही कानूनी लड़ाई पर आखिरकार सुप्रीम कोर्ट ने 10 नवंबर को अपना ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है. फैसला विवादित जमीन पर रामलला के हक में सुनाया गया है. फैसले में कहा गया कि राम मंदिर विवादित स्थल पर बनेगा और मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्या में पांच एकड़ जमीन अलग से दी जाएगी. कोर्ट का सम्मान करते हुए हर समुदाय ने फैसले का स्वागत किया. इस बीच पूरे देश में शांति और अमन कायम है. साथ ही लोग अपने अपने हिसाब से टिप्‍पणी भी कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली जैसी बनना चाहती है डेविड वार्नर की बेटी, बोली- आई एम विराट कोहली

हिन्‍दुओं के सबसे बड़े आराध्‍य श्रीराम का अयोध्‍या में मंदिर बनने का रास्‍ता सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है. अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को विवादित पूरी 2.77 एकड़ जमीन राम लला को दे दी. सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी तौर पर श्रीराम को एक व्‍यक्‍ति मानते हुए अयोध्‍या में राम मंदिर का रास्‍ता साफ कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि हिन्‍दुओं की आस्‍था और विश्‍वास को दरकिनार नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें ः विश्‍व कप के बाद एक बार फिर सुपर ओवर में भिड़े आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड, जानें क्‍या रहा रिजल्‍ट

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने कई दशकों पुराने इस विवाद को आज खत्म कर दिया. कोर्ट के इस फैसले से पूरे देश में खुशी का माहौल है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर पर अपनी आस्था, श्रद्धा और खुशी का इजहार करते हुए एक पोस्ट शेयर किया. सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट से भगवान श्रीराम की तस्वीर शेयर की. तस्वीर शेयर करने के साथ ही सहवाग ने कैप्शन में लिखा, श्रीराम जय राम जय जय राम.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : कल होगा फैसला T20 सीरीज किसने नाम होगी, जानें आंकड़े

अब इस मामले पर एक वक्‍त में भारतीय टीम के स्‍टार फील्‍डरों में शुमार किए जाने वाले मोहम्‍मद कैफ का भी बयान सामने आया है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने विवादित रामजन्म भूमि और बाबरी मस्जिद पर सुप्रीम कोर्ट फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि भारत की संकल्पना किसी भी विचारधारा से बड़ा है. सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को अयोध्या विवाद पर अपना ऐतिहासिक फैसला दिया. कोर्ट ने विवादित जमीन राम मंदिर के लिए हिंदुओं को और मुसलमानों के लिए पांच एकड़ जमीन देने का आदेश दिया.

यह भी पढ़ें ः भारतीय टीम के जीत के 5 अहम कारण, आप भी जानिए

इस फैसले के बाद कैफ ने ट्विटर पर इसका स्वागत करते हुए लिखा, ऐसा केवल भारत में ही हो सकता है. जहां एक जस्टिस अब्दुल नजीर सर्वसम्मति से लिए फैसले में शामिल थे और एक केके मोहम्मद ने ऐतिहासिक दस्तावेज दिए. भारत की संकल्पना (विचार) किसी भी विचारधारा से बड़ी है. सभी खुश रहें. मैं शांति, प्रेम और सद्भाव की दुआ करता हूं.
मोहम्‍मद कैफ अब भले क्रिकेट से दूर हैं, लेकिन वे सोशल मीडिया पर खूब सक्रिय रहते हैं. कोई भी मौका हो मोहम्‍मद कैफ हमेशा सुर्खियों में रहते हैं और ट्वीट भी करते हैं. मंदिर विवाद के हल के बाद मोहम्‍मद कैफ ने ट्वीट किया और देश की गंगा जमुनी तरजीब का परिचय दिया है. मोहम्‍मद कैफ उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद के रहने वाले हैं और यहीं पर माना जाता कि गंगा जमुना और अदृश्‍य सरस्‍वती का संगम है.

First Published: Nov 10, 2019 05:13:19 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो