logo-image

AyodhyaVerdict: वीरेंद्र सहवाग ने कोर्ट के फैसले पर जाहिर की खुशी, बोले- जय श्री राम

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर पर अपनी आस्था, श्रद्धा और खुशी का इजहार करते हुए एक पोस्ट शेयर किया.

Updated on: 09 Nov 2019, 08:02 PM

नई दिल्ली:

हिन्‍दुओं के सबसे बड़े आराध्‍य श्रीराम का अयोध्‍या में मंदिर बनने का रास्‍ता सुप्रीम कोर्ट ने साफ कर दिया है. अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद भूमि विवाद में उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को विवादित पूरी 2.77 एकड़ जमीन राम लला को दे दी. सुप्रीम कोर्ट ने कानूनी तौर पर श्रीराम को एक व्‍यक्‍ति मानते हुए अयोध्‍या में राम मंदिर का रास्‍ता साफ कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा कि हिन्‍दुओं की आस्‍था और विश्‍वास को दरकिनार नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: रोहित शर्मा के नाम दर्ज हो सकता है ये बड़ा रिकॉर्ड, गेल और अफरीदी ही कर चुके हैं ऐसा कारनामा

अयोध्या पर फैसला सुनाने के साथ ही देश के सर्वोच्च न्यायालय ने केंद्र सरकार को आदेश दिया कि वे तीन महीने के अंदर अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्‍ट के साथ-साथ पूरी योजना भी बनाएं. इसके साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मुस्‍लिम पक्ष को भी निराश नहीं किया और उन्हें मस्जिद निर्माण के लिए अयोध्‍या में ही किसी अन्य जगह 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें- घटिया प्रदर्शन के बावजूद ऋषभ पंत को मिली खुली छूट, रोहित बोले- जो कर रहे हैं करने दीजिए

शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने कई दशकों पुराने इस विवाद को आज खत्म कर दिया. कोर्ट के इस फैसले से पूरे देश में खुशी का माहौल है. इसी कड़ी में टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी ट्विटर पर अपनी आस्था, श्रद्धा और खुशी का इजहार करते हुए एक पोस्ट शेयर किया. सहवाग ने अपने ट्विटर अकाउंट से भगवान श्रीराम की तस्वीर शेयर की. तस्वीर शेयर करने के साथ ही सहवाग ने कैप्शन में लिखा, ''श्रीराम जय राम जय जय राम.''