logo-image

डेविड वार्नर को मिला जस्‍टिन लैंगर का साथ, बोले वे एक चैंपियन खिलाड़ी

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई प्रतिष्‍ठित एशेज सीरीज (Ashes series) के दौरान बुरी तरह फ्लाप साबित हुए डेविड वार्नर (David Warner) को अपने कोच का साथ मिला है. डेविड वार्नर (David Warner) इस सीरीज में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और पूरी सीरीज में वे रन नहीं बना पाए थे.

Updated on: 14 Oct 2019, 10:59 AM

नई दिल्‍ली:

आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड के बीच खेली गई प्रतिष्‍ठित एशेज सीरीज (Ashes series) के दौरान बुरी तरह फ्लाप साबित हुए डेविड वार्नर (David Warner) को अपने कोच का साथ मिला है. डेविड वार्नर (David Warner) इस सीरीज में कोई खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे और पूरी सीरीज में वे रन नहीं बना पाए थे. यही नहीं, वे तीन बार तो शून्‍य पर ही आउट हो गए थे. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (england fast bowler Joffra Archer) ने उन्‍हें काफी परेशान किया था. वहीं बॉल टेंपरिंग के आरोप में एक साल के लिए क्रिकेट से दूर रहने वाले उनके साथ ही खिलाड़ी स्‍टीव स्‍मिथ (steve smith)ने शानदार बल्‍लेबाजी का प्रदर्शन किया था, वे एशेज में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने थे. 

यह भी पढ़ें ः उमेश यादव ने इस खिलाड़ी को दिया अपनी सफलता का श्रेय, जानें कौन है वो

वार्नर ने पांच मैचों की एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में 61 रन बनाए थे जो उनका उस सीरीज में सर्वोच्च स्कोर था. इसके अलावा वार्नर (David Warner) ने कुल सिर्फ 34 रन बनाए थे. आस्ट्रेलिया के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर (Australian coach Justin Langer) ने सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (Australian opener David Warner) को अपना समर्थन दिया है. इंग्लैंड के खिलाफ प्रतिष्ठित एशेज सीरीज (the Ashes series)में वार्नर का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा, लेकिन लैंगर का मानना है कि वह जल्द ही दमदार वापसी करेंगे. आस्ट्रेलिया ने सीरीज को 2-2 से ड्रॉ कराकर एशेज का खिताब अपने पास रखा था.

यह भी पढ़ें ः फॉफ डु प्लेसिस ने माना विराट कोहली और उनकी टीम हमसे बेहतर खेली

'क्रिकेट डॉट कॉट डॉट एयू' ने लैंगर (Justin Langer)के हवाले से बताया, इंग्लैंड के खिलाफ उनका प्रदर्शन खराब रहा, इसमें कोई शक नहीं है और वह भी इसे जानते हैं, लेकिन उन्होंने अपनी क्षमता नहीं खोई है. लैंगर ने कहा, डेविड वार्नर एशेज शुरू होने से पहले विश्व कप और आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे. लेंगर ने कहा कि उनका अनुभव कहता है कि आप चैम्पियन खिलाड़ी को कभी नजरअंदाज नहीं कर सकते. वह यानी डेविड वार्नर एक चैम्पियन खिलाड़ी हैं. उन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा और वह भी इस बात को जानते हैं. लेंगर ने आगे कहा कि अगर वो शेफिल्ड शील्ड में बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो मुझे आश्चर्य होगा. उम्मीद है कि अपने खोए फॉर्म को पाकर इस गर्मी में होने वाली सीरीज में दमदार प्रदर्श्न करेंगे.

यह भी पढ़ें ः 'टाइटेनिक' पोज देते हुए पकड़े गए टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्‍त्री (Head Coach Ravi Shastri), हो गए ट्रोल

इस बीच दो दिन पहले ही डेविड वार्नर ने आस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स के लिए खेलते हुए शतक जमा फार्म में वापसी के संकेत दिए हैं. एबीसी डॉट नेट डॉय एयू की रिपोर्ट के मुताबिक वार्नर ने 221 गेंदों पर 125 रन बनाए. उनकी इस पारी में 18 चौके शामिल रहे.

(इनपुट आईएएनएस)