logo-image

पाकिस्तान सीरीज के लिए आस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, जानें कौन हुआ शामिल

Australia vs Pakistan : सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को पाकिस्तान के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है. सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा.

Updated on: 14 Nov 2019, 02:15 PM

कैनबरा:

Australia vs Pakistan : सलामी बल्लेबाज कैमरून बैनक्रॉफ्ट को पाकिस्तान के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए आस्ट्रेलियाई टीम में जगह मिली है. सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में खेला जाएगा. बैनक्रॉफ्ट को इससे पहले पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए टूर मैच में आस्ट्रेलिया-ए टीम में भी जगह मिली थी.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह, शाहिद अफरीदी की विस्‍फोटक बल्‍लेबाजी फिर से देखिए, जानें कब और कहां होंगे मैच

जोए बर्न्‍स को भी टीम में जगह मिली है. इस तरह आस्ट्रेलियाई टीम में तीन सलामी बल्लेबाज- डेविड वार्नर, बर्न्‍स और बैनक्रॉफ्ट हो गए हैं. विल पुकोव्स्की ने अपने आप को मानसिक परेशानी के कारण चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया था, इसलिए ट्रेविस हेड पर टीम के मध्य क्रम की जिम्मेदारी होगी. क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने मुख्य चयनकर्ता ट्रेविस हेड के हवाले से लिखा है, ट्रेविस हेड ने कुछ सप्ताह पहले बहुत अच्छी टीम न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ शानदार शतक जमाया था. वह साथ ही पार्ट-टाइम ऑफ स्पिन का विकल्प भी मुहैया कराते हैं.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर बाएं पैर में पहले पहनते थे पैड, अनिल कुंबले कैप और स्वेटर सचिन को देते थे, जानें खिलाड़ियों के टोटके

एशेज सीरीज में टीम का हिस्सा रहे उस्मान ख्वाजा को टीम से बाहर जाना पड़ा है. ख्वाजा का घरेलू टूर्नामेंट शेफील्ड शील्ड में भी प्रदर्शन खराब रहा था. उन्होंने पांच पारियों में सिर्फ 11.8 की औसत से रन बनाए थे. ख्वाजा के जाने से यह तय माना जा रहा है कि नंबर-3 पर मार्नस लाबुशाने आएंगे.

यह भी पढ़ें ः IND VS BAN : मोमिनुल हक ने बल्‍लेबाजी चुन अपने ही पैर पर मार ली कुल्‍हाड़ी, जानें कैसे

टीम : टिम पेन (कप्तान), मिशेल नेसेर, जेम्स पैटिनसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, कैमरू बैनक्रॉफ्ट, जोए बर्न्‍स, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुस्शाने, नाथन लॉयन