इंग्‍लैंड से मैच हारने के बाद आस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान ने इस तरह जताया दुख, जानें किस बात का है पछतावा

आईएएनएस  |   Updated On : September 16, 2019 01:02:40 PM
image courtesy: ICC/ Twitter

image courtesy: ICC/ Twitter (Photo Credit : )

लंदन :  

एशेज सीरीज के पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में रविवार को इंग्लैंड के हाथों 135 रनों से हारने वाली आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने कहा है कि उनकी टीम को कुछ बातों का पछतावा है, क्योंकि वह खासतौर पर पांचवें टेस्ट में अपने सामने आए मौकों को भुना नहीं सकी.

यह भी पढ़ें ः कप्‍तान विराट कोहली ने अनुष्‍का शर्मा के लिए फिर जताया प्‍यार, जानें इस बार क्‍या किया

इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दम पर आस्ट्रेलिया को 135 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज 2-2 से बराबर कर ली. आस्ट्रेलिया ने मैनचेस्टर टेस्ट जीतकर सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली थी, लेकिन इंग्लैंड ने चौथे दिन ही जीत हासिल करके सीरीज गंवाने से खुद को बचा लिया.

यह भी पढ़ें ः भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को पीछे छोड़, आगे बढ़े आस्‍ट्रेलिया के स्‍टीव स्‍मिथ

मैच के बाद पेन ने कहा कि हमें कुछ बातों का पछतावा है. हम अपने सामने आए मौकों को भुना नहीं सके. हमारे गेंदबाज अच्छा खेले. मुझे उनके लिए बुरा लग रहा है. इस मैच में हम जिस तरह से खेले, उससे बेहतर कर सकते थे. बीते 18 साल में इंग्लैंड आकर सीरीज बचाना बड़ी बात थी, लेकिन आज का दिन हमारे लिए खराब रहा."

यह भी पढ़ें ः ICC World Test Championship : टीम इंडिया की बादशाहत कायम, आस्‍ट्रेलिया और इंग्‍लैंड बराबरी पर

पेन ने यह भी कहा कि इंग्लैंड की टीम हर लिहाज से उनकी टीम से बेहतर थी, लेकिन बावजूद इसके उनकी टीम ने मेजबान टीम को कड़ी टक्कर दी. पेन ने कहा कि इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट को यह मानना होगा कि हम काफी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेले. मैथ्यू वेड ने शानदार इच्छाशक्ति का परिचय दिया. वेड ने साबित किया कि उनके अंदर अभी काफी क्रिकेट बाकी है. दोनों टीमों को इस सीरीज पर गर्व करना चाहिए.

यह भी पढ़ें ः युवराज सिंह से छह गेंद में छह छक्‍के खाने वाला गेंदबाज डेविड वार्नर के लिए बना मुसीबत

हमने सोचा था कि यह इंग्लिश लोगों के सामने खेलते हुए हमारे लिए आत्मसम्मान हासिल करने का शानदार मौका है और इसे हम हासिल करने में सफल रहे." इस सीरीज के लिए आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के आलराउंडर बेन स्टोक्स को मैन आफ द सीरीज चुना गया. इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर मैन आफ द मैच रहे.

First Published: Sep 16, 2019 01:02:40 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो