logo-image

बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद आस्‍ट्रेलिया और न्‍यूजीलैंड के कप्‍तानों ने क्‍या कहा, यहां जानें

मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर मिली 247 रनों की शानदार जीत के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Australian captain Tim Paine) ने अपने साथियों की जमकर तारीफ की है.

Updated on: 30 Dec 2019, 08:13 AM

Melbourne:

Australia vs New Zealand : मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड पर मिली 247 रनों की शानदार जीत के बाद आस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन (Australian captain Tim Paine) ने अपने साथियों की जमकर तारीफ की है. मेजबान टीम ने तीन मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम कर ली है. उसने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 296 रनों के विशाल अंतर से जीत हासिल की थी. तीसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. मैच के बाद पेन ने कहा, यह जीत सुखदाई है. हम अच्छा खेल रहे हैं. सबसे अच्छी बात यह है कि हमारे गेंदबाज जिम्मेदारी ले रहे हैं. साथ ही बल्लेबाजों ने पहली पारी में अच्छा खेल दिखाया. ट्राविस हेड, जेम्स पेटिंसन और पैट कमिंस तारीफ के हकदार हैं.

यह भी पढ़ें ः दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को 107 रनों से हराया, जानें मैच का पूरा हाल

इस बीच पहली पारी में 114 रनों की शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुने गए हेड ने अपने इस पुरस्कार को टीम प्रबंधन को समर्पित किया. हेड ने साथ ही यह भी कहा कि उन पर बड़ा स्कोर करने का कोई दबाव नहीं था. हेड ने कहा, यह जीत शानदार है. मुझे लगता है कि टीम प्रबंधन ने हमेशा मुझे टेस्ट किया. मेरे अंदर बड़ी पारी खेलने की काबिलियत है और टीम प्रबंधन ने उसे पहचाना. मुझे खुशी है कि मैं टीम प्रबंधन की उम्मीदों पर खरा उतरा. बीते टेस्ट में मैं ऐसा नहीं कर सका था.

यह भी पढ़ें ः दानिश कनेरिया का पाकिस्‍तान पर हमला, जिन्होंने देश 'बेच' दिया उनका स्‍वागत हुआ

बॉक्सिंग डे टेस्ट के चौथे दिन रविवार को आस्ट्रेलिया से मिली 247 रनों की करारी हार के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियमसन ने स्वीकार किया कि आस्ट्रेलिया को उसके घर में हराने के लिए श्रेष्ठ प्रदर्शन की जरूरत थी, जो उनकी टीम करने में नाकाम रही. आस्ट्रेलिया ने 2-0 के साथ सीरीज अपने नाम कर ली है. तीन मैचों की सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला तीन जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा. विलियमसन ने मैच के बाद कहा, विकेट अच्छी थी. हमारे लिए अपना श्रेष्ठ देने की जरूरत थी लेकिन हम नाकाम रहे. दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार खेल दिखाया. खासतौर पर उसके पेसरों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. इस टीम के पास शानदार अटैक है और उसके गेंदबाजों मे एकुरेसी भी है. मेजबान टीम खेल के हर विभाग में हमसे बेहतर रही.

यह भी पढ़ें ः पलट गए शोएब अख्‍तर, बोले पाकिस्‍तान में सभी का सम्‍मान, जानें और क्‍या बोले

विलियमसन ने कहा, यहां आना और जीतना हमेशा से कठिन रहा है. हमारा सामना एक कठिन टीम से हो रहा है और हम अपनी लय में नहीं हैं. हमें इस मैच से काफी कुछ सीखने को मिला है और उम्मीद है कि हम इस सीख को अपने खेल में परिवर्तित कर सुधार करेंगे. आस्ट्रेलिया ने पर्थ में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 296 रनों से जीत हासिल की थी.