logo-image

OMG : गेंद हाथ में थी, स्‍टंप उखाड़ा, लेकिन रन आउट नहीं कर सका ये गेंदबाज, देखें गजब का VIDEO

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए दूसरे T-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की T-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की पूरी टीम 19 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई.

Updated on: 31 Oct 2019, 10:43 AM

New Delhi:

Funny Video of Cricket : ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेले गए दूसरे T-20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 9 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही आस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की T-20 सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंका की पूरी टीम 19 ओवर में 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. श्रीलंका की ओर से दिए गए 118 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आस्ट्रेलिया की टीम ने 13 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. हालांकि, मेबजानों की शुरुआत भी खराब रही और कप्तान ऐरॉन फिंच बिना खाता खोले आउट हो गए. कप्तान का विकेट गिरने के बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ ने डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर लक्ष्य तक पहुंचाया.

यह भी पढ़ें ः भारत से अब तक एक भी मैच नहीं जीत सका है बांग्‍लादेश, जानें अब तक के सारे आंकड़े

हालांकि मैच में हार जीत तो लगी रहती है, कोई जीतती है तो कोई टीम हार जाती है. लेकिन कभी कभी मैच के दौरान ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो शानदार और मजेदार होती हैं. ऐसी घटनाएं कभी कभी हंसने पर भी मजबूर करती हैं, आपका मूड कैसा भी हो, लेकिन उसे देखकर आप हंसे बिना नहीं रह सकते. इस मैच के दौरान भी एक ऐसी ही घटना सामने आई. जिसका वीडियो अब वायरल हो गया है और लोग खूब मजे ले रहे हैं. मैच के दौरान एक बार श्रीलंका के गेंदबाज लक्षण संदाकन के हाथ में गेंद थी और बल्‍लेबाज क्रीज से बाहर था, लेकिन संदाकन कुछ इस तरह रन आउट करने का प्रयास किया कि हर कोई दंग रह गया और हंसते हंसते लोटपोट हो गया.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली टीम में नहीं, नंबर तीन को लेकर टीम इंडिया में टेंशन

दरअसल हुआ यूं कि मैच के 13वें ओवर में गेंद लक्षण संदाकन के हाथ में थी. उन्‍होंने सलामी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर को गेंद फेंकी. वार्नर ने अपने अंदाज में सीधे गेंदबाज की ओर शॉट खेल दिया. गेंद सीधी स्‍टंप में जाकर लगी. इस दौरान नॉन स्‍ट्राइकर एंड पर खड़े स्‍टीव स्‍मिथ रन लेने के लिए काफी आगे निकल आए थे. आनन फानन में संदाकन ने एक हाथ से गेंद पकड़ी और दूसरे हाथ से स्‍टंप उखाड़ दिया. लेकिन क्रिकेट के नियमों के अनुसार इसके बाद भी स्‍टीव स्‍मिथ आउट नहीं हुए. नियमानुसार गेंद उसी हाथ में होनी चाहिए थी, जिस हाथ से संदाकन ने स्‍टंप उखाड़ दिया था.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली से भी बड़े बल्‍लेबाज बन जाएंगे रोहित शर्मा, सिर्फ सात कदम दूर

मैच के बाद ही इस पूरे घटनाक्रम क्रिकेट डॉट कॉम की ओर से ट्वीटर एकाउंट से अपलोड कर दिया गया. जिसे अब तक हजारों की संख्‍या में लोग देख चुके हैं, वहीं इस वीडियो को देखकर मजे ले रहे हैं और मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं. इसके बाद तो संदाकन भी ट्रोल होने लगे. लोग कह रहे हैं कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट खेल रहे खिलाड़ी को आखिर नियमों की जानकारी कैसे नहीं हो सकती. अगर जानकारी नहीं है तो यह शर्मनाक है.

यह भी पढ़ें ः भारत में खेला जाने वाला दिन रात का पहला मैच कितने बजे शुरू होगा, ओस का कितना होगा असर, जानें पूरा हाल

ये जो कुछ हुआ वह तो हुआ ही इस मैच में हारने से पहले ही श्रीलंका ने एक और शर्मनाक रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका ने T-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा बार ऑलआउट होने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. श्रीलंका से पहले ये रिकार्ड बांग्लादेश के नाम पर था. T-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में श्रीलंका कुल 24 बार ऑलआउट हो चुकी है और लिस्ट में टॉप पर आ गई है. इसमें दूसरे स्थान पर बांग्लादेश है जो 23 बार ऑलआउट हुई है. लिस्ट में 21 बार ऑल आउट होकर न्यूजीलैंड तीसरे स्थान पर है. पाकिस्तान कुल 19 बार ऑलआउट हुई है और चौथे स्थान पर है. वहीं, दो बार टी20 विश्व कप जीतने वाली वेस्टइंडीज 18 बार ऑलआउट होकर पांचवें स्थान पर है.