logo-image

AUS vs SL, 3rd T20: ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 7 विकेट से हराया, 3-0 से किया क्लीन स्वीप

पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 142 रन बनाए, जिसे मेजबान टीम ने 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

Updated on: 01 Nov 2019, 07:36 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए शुक्रवार को यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सात विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंका की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 142 रन बनाए, जिसे मेजबान टीम ने 17.4 ओवर में तीन विकेट खोकर ही हासिल कर लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, अभ्यास के दौरान चोटिल हुए कप्तान रोहित शर्मा

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को नाबाद 57 रनों की पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. उन्होंने सीरीज में कुल 217 रन जड़े और उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया. इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करते हुए श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और सलामी बल्लेबाज निरोशन डिकवेला (0) महज तीन रन के कुल योग पर आउट हो गए. मेहमान टीम का दूसरा विकेट 33 के स्कोर पर कुसल मेंडिस के रूप में गिरा जिन्होंने केवल 13 रनों का योगदान दिया.

ये भी पढ़ें- HBDay VVS: अनफिट होने के बावजूद लक्ष्मण ने खेली थी 281 रनों की पारी, भारत को जिताया था हारा हुआ मैच

कुसल परेरा ने हालांकि, बेहतरीन बल्लेबाजी की और 45 गेंदों पर चार चौके और एक छक्के की मदद से 57 रनों की पारी खेलकर श्रीलंका को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. उनके अलावा, अविष्का फर्नाडो ने 20 रनों का योगदान दिया जबकि भनूका राजपक्षे 17 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिशे स्टार्क, केन रिचर्डसन और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए. लक्ष्य का पीछो करते हुए मेजबान टीम को कप्तान एरोन फिंच और वार्नर ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई.

ये भी पढ़ें- NZ vs ENG: न्यूजीलैंड को धूल चटाने के बाद कप्तान मॉर्गन ने इन खिलाड़ियों को बताया चैंपियन, बोले- मैं बहुत खुश हूं

दोनों खिलाड़ियों ने पहले विकेट के लिए 69 रनों की साझेदारी की. फिंच 25 गेंदों में 37 रन बनाकर आउट हुए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए स्टीव स्मिथ कुछ खास नहीं कर पाए और महज 13 रन ही बना सके. हालांकि, वार्नर एक छोर पर टिके रहे और टीम को जीत दिलाकर ही लौटे. एश्टन टर्नर 22 रन बनाकर नाबाद रहे. ऑस्ट्रेलिया को अब पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है. यह सीरीज तीन नवंबर से शुरू होगी.