logo-image

AUS vs PAK: टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान की होगी अग्नि परीक्षा, कोच मिस्बाह ने कंगारुओं के लिए बुना ये जाल

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक टेस्ट सीरीज को लेकर काफी गंभीर हैं. टीम के साथ कोच के रूप में जुड़ने के बाद से पाकिस्तान के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं आया है.

Updated on: 20 Nov 2019, 10:14 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया के धांसू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में धमाका करने के लिए तैयार हैं. ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज 21 नवंबर से शुरू हो रही है. सीरीज का पहला मैच 21 से 25 नवंबर तक ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट 29 नवंबर से 3 दिसंबर तक एडिलेड के ओवल मैदान में खेला जाएगा. बताते चलें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 3 मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 से हराया था.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट के लिए क्रेजी हुए फैंस, सौरव गांगुली ने दी ये खुशखबरी

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक टेस्ट सीरीज को लेकर काफी गंभीर हैं. टीम के साथ कोच के रूप में जुड़ने के बाद से पाकिस्तान के प्रदर्शन में कोई खास सुधार नहीं आया है, लिहाजा खिलाड़ियों के साथ-साथ मिस्बाह पर भी काफी दबाव है. उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ को आउट करने के लिए गेंद को सही जगह पर या ऑफ स्टंप्स के ऊपर रखना महत्वपूर्ण होगा. स्मिथ ने इस साल एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 774 रन बनाए थे और अब वह पाकिस्तान के खिलाफ गुरुवार से शुरू होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में एक बार फिर शानदार प्रदर्शन करने के लिए कमर कस चुके हैं.

ये भी पढ़ें- HBday Babita Phogat: हरियाणा पुलिस की नौकरी छोड़ BJP से लड़ा चुनाव और हार गईं, दुनियाभर में ऐसे कमाया नाम

क्रिकइंफो ने मिस्बाह के हवाले से लिखा, "जहां तक स्मिथ की बात है तो विश्व के टॉप बल्लेबाजों के लिए एक गेंदबाज को सही जगह पर गेंद रखना होगा. हमारे गेंद इस समय अपनी रणनीतियों को सही से लागू कर रहे हैं और मुझे उम्मीद है कि इससे दबाव बनाने में सक्षम होंगे. यह मायने नहीं रखता है कि एक अच्छा बल्लेबाज बल्लेबाजी कर रहा है. मायने यह रखता है कि आप ज्यादा से ज्यादा गेंद को उस एरिये में रखें, जिससे कि दबाव बनाया जा सके और बल्लेबाज आपको सम्मान दे और फिर आप उन्हें गलती करने के लिए मजबूर करें."

(आईएएनएस इनपुट्स के साथ)