logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

AUSvsSA: आस्ट्रेलिया ने T20 सीरीज से मिशेल मार्श समेत प्रमुख गेंदबाजों को किया बाहर

इसमें हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोयनिस और तेज गेंदबाज जैसन बेहरडोर्फ को शामिल किया गया है.

Updated on: 09 Nov 2018, 10:48 AM

नई दिल्ली:

ऑस्ट्रेलिया ने अपने प्रमुख गेंदबाजों-मिशेल मार्श, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन और पीटर सिडल को दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से बाहर रखा है. क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, चयनकर्ताओं ने यह फैसला भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज की तैयारियों को ध्यान में रखकर लिया है. दक्षिण अफ्रीका और भारत के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज के लिए 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है.

इसमें हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोयनिस और तेज गेंदबाज जैसन बेहरडोर्फ को शामिल किया गया है.

और पढ़ें: Happy Birthday Prithvi Shaw: जानें कितना खास रहा है पृथ्वी के लिए यह साल, बना दिए कई रिकॉर्ड 

मार्श ने हाल में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में दो और लियोन ने एक टी-20 मैच खेले हैं. वहीं, हार्मस्ट्रिंग की चोट के कारण स्टार्क ने यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज में एक भी मैच नहीं खेला है.

13 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए बेहरडोर्फ ने पिछले साल अक्टूबर में भारत दौरे पर दो टी-20 मैच खेले थे. उन्होंने गुवाहाटी में 21 रन पर चार विकेट चटकाए थे. ऑस्ट्रेलिया को 17 नवंबर को क्वींसलैंड में दक्षिण अफ्रीका के साथ एकमात्र टी-20 मैच खेलना है.

और पढ़ें: ICC Womens World Cup 2018: महासमर का आगाज करेंगी भारत और न्यूजीलैंड की टीमें, टी20 चैंपियन बनने की चुनौती

मेजबान टीम इसके बाद भारत के साथ तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगी. सीरीज का पहला मैच 21 नवंबर को ब्रिस्बेन में, दूसरा 23 नवंबर को मेलबर्न में और तीसरा 25 नवंबर को सिडनी में खेला जाएगा.