logo-image

AUS vs PAK: ऑस्ट्रेलिया के जाल में फंसा पाकिस्तान, डेविड वॉर्नर ने जड़ा 22वां टेस्ट शतक

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने यहां अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक जड़ते हुए 151 रन और मार्नस लाबुशेन 55 रन बनाकर नॉट आउट लौटे.

Updated on: 22 Nov 2019, 03:38 PM

नई दिल्ली:

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर मजबूत पकड़ बना ली है. पहले दिन पाकिस्तान की पहली पारी महज 240 रनों पर सिमट गई थी. जिसके जवाब में आज ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 87 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए हैं. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने पहली पारी में पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर जमकर धुनाई की.

ये भी पढ़ें- हरियाणा: स्कूल के बच्चे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिख रहे हैं 1,00,000 चिट्ठियां, जानें क्यों

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने यहां अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक जड़ते हुए 151 रन और मार्नस लाबुशेन 55 रन बनाकर नॉट आउट लौटे. हालांकि जो बर्न्स अपने 5वें शतक से चूक गए. बर्न्स 97 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. यासिर शाह ने ऑस्ट्रेलिया को बर्न्स के रूप में पहला झटका दिया. वॉर्नर और बर्न्स के बीच पहले विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी हुई.

ये भी पढ़ें- सहारनपुर: मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन पर SP कार्यकर्ताओं ने बांटा प्याज और लहसुन

बर्न्स का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए. बर्न्स के बाद लाबुशेन भी वॉर्नर का भरपूर साथ दे रहे हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी हो चुकी है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान पर 72 रनों की बढ़त भी बना ली है.

ये भी पढ़ें- Viral Video: स्कूल प्रोग्राम में बच्ची ने पार्टनर के बजाए अपने बीमार भाई को चुना डांस पार्टनर

इससे पहले, पाकिस्तान की पूरी टीम 86.2 ओवर में 240 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट चटकाए. जबकि जॉश हेडलवुड को 2 और नाथन लॉयन को एक विकेट मिला था.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट मैच की टिकट ब्लैक करने वाले 6 लोग गिरफ्तार, कुल 78 टिकट बरामद

हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज शान मसूद और कप्तान अजहर अली ने 75 रनों की साझेदारी की थी. पाकिस्तान ने 75 रन पर शान मसूद के रूप में पहला विकेट गंवाया, इसके बाद महज 3 रन के अंदर मेहमान टीम ने 3 और विकेट गंवा दिए थे.