logo-image

AUS vs PAK: डेविड वॉर्नर ने जड़ा 22वां टेस्ट शतक, 97 रन पर आउट हुए जो बर्न्स

सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने यहां अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक जड़ा, वहीं जो बर्न्स अपने 5वें शतक से चूक गए.

Updated on: 22 Nov 2019, 12:53 PM

नई दिल्ली:

ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया काफी मजबूत स्थिति में आ गया है. पहले दिन पाकिस्तान की पहली पारी महज 240 रनों पर सिमट गई थी. आज दूसरे दिन अपनी पहली पारी खेलने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान के गेंदबाजों की जमकर क्लास लगाई. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने यहां अपने टेस्ट करियर का 22वां शतक जड़ा, वहीं जो बर्न्स अपने 5वें शतक से चूक गए. बर्न्स 97 रनों की शानदार पारी खेलकर आउट हुए. यासिर शाह ने ऑस्ट्रेलिया को बर्न्स के रूप में पहला झटका दिया. वॉर्नर और बर्न्स के बीच पहले विकेट के लिए 222 रनों की साझेदारी हुई.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: डे-नाइट टेस्ट मैच की टिकट ब्लैक करने वाले 6 लोग गिरफ्तार, कुल 78 टिकट बरामद

बर्न्स का विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आए हैं. खबर लिखे जाने तक ऑस्ट्रेलिया ने 82.4 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 298 रन बनाए लिए हैं. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान पर 57 रनों की बढ़त भी बना ली है. डेविड वॉर्नर 149 रन बनाकर खेल रहे हैं तो वहीं लाबुशेन 42 रन बनाकर क्रीज पर हैं.

ये भी पढ़ें- IND vs BAN: ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट के लिए बनाए प्लान में बदलाव, सुरक्षा कारणों से कैंसल हुई ये योजना

इससे पहले, पाकिस्तान की पूरी टीम 86.2 ओवर में 240 रनों पर ही ऑलआउट हो गई थी. ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने सबसे ज्यादा 4 और पैट कमिंस ने 3 विकेट चटकाए. जबकि जॉश हेडलवुड को 2 और नाथन लॉयन को एक विकेट मिला था. हालांकि पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी रही और पहले विकेट के लिए सलामी बल्लेबाज शान मसूद और कप्तान अजहर अली ने 75 रनों की साझेदारी की थी. पाकिस्तान ने 75 रन पर शान मसूद के रूप में पहला विकेट गंवाया, इसके बाद महज 3 रन के अंदर मेहमान टीम ने 3 और विकेट गंवा दिए थे.