logo-image

AUS vs NZ: मेलबर्न टेस्ट मैच देखने पहुंचे रिकॉर्ड दर्शक, 80473 दर्शकों ने लगाई हाजिरी

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे मैच के दौरान 80,473 दर्शकों ने स्टेडियम में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी.

Updated on: 26 Dec 2019, 01:45 PM

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के पहले दिन यानि ‘बाक्सिंग डे’ पर 80 हजार से अधिक दर्शक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर पहुंचे जो कि इन दोनों देशों के बीच नया रिकार्ड है. ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट कैलेंडर का अहम हिस्सा है.

ये भी पढ़ें- बीसीसीआई की सीधी बात, कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी एशिया एकादश का हिस्सा नहीं होगा

इंग्लैंड के खिलाफ 2013 में एशेज मैच के पहले दिन कुल 91,112 दर्शक एमसीजी पहुंचे जो कि रिकार्ड है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच चल रहे मैच के दौरान 80,473 दर्शकों ने स्टेडियम में अपनी उपस्थिति दर्ज करायी. यह एशेज से इतर किसी मैच में दूसरी सबसे बड़ी दर्शक संख्या है.

ये भी पढ़ें- BBL: डेल स्टेन और नाथन कूल्टर नाइल मेलबर्न स्टार्स टीम में शामिल

ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच 1975 में बाक्सिंग डे के दिन मैच देखने के लिये 85,661 दर्शक पहुंचे थे. न्यूजीलैंड 1987 के बाद पहली बार ऑस्ट्रेलिया में बाक्सिंग डे टेस्ट मैच खेल रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख केविन राबर्ट्स ने कहा कि दर्शक संख्या से दोनों देशों में इस खेल की लोकप्रियता का पता चलता है.

ये भी पढ़ें- AUS vs NZ: सिडनी टेस्ट के लिए मिशेल स्वेप्सन ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल

उन्होंने कहा, ‘‘ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के क्रिकेट प्रशंसकों का आभार जिन्होंने एमसीजी पर आज इतिहास रचा.’’ ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच मेलबर्न में एक दिन में सर्वाधिक दर्शक पहुंचने का पिछला रिकार्ड 51,087 का था.